BEO और महिला पटवारी सहित 3 घूसखोर गिरफ्तार: एक साथ 3 जिलों में ACB ने डाला रेड…..कोई वेतन के एवज में मांग रहा था घूस, तो कोई फंड निकालने के मांग रहा था पैसे….पहली बार एक साथ तीन घूसखोर पकड़ाये…एक्शन में ACB चीफ आरिफ

रायपुर 7 जुलाई 2020। IPS आरिफ शेख के ACB चीफ बनते ही टीम एक्शन में आ गई है। आज एक ही दिन में ACB टीम ने अलग अलग जगह पर दबिश देकर 3 घूसखोरों को रंगे हाथों दबोच लिया। गिरफ्तार घूसखोरों में एक स्कूल शिक्षा विभाग का BEO, एक रूर्बन मिशन का समन्वयक और एक महिला पटवारी भी शामिल है।

जिन 3 जिलों में दबिश दी गयी है उनमें सूरजपुर, बिलासपुर और बेमेतरा जिला शामिल है। ACB चीफ आरिफ शेख ने NPG को बताया कि आवेदक की शिकायत के आधार पर इन्वेस्टीगेशन टीम ने पहले रिसर्च किया और फिर दबिश दी, सभी शिकायत सही पायी गयी थी, जिसके आधार पर रेड किया गया और सभी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

सूरजपुर के पूर्व माध्यमिक शाला रेलवे कॉलोनी के प्रधान पाठक ओमप्रकाश योगी ने सरगुजा ACB में शिकायत की थी कि सूरजपुर के BEO कपूरचंद साहू ने उनसे लॉकडाउन के वेतन रिलीज करने के एवज में 30 हज़ार रुपये की मांग की थी। बाद में घूस की राशि 25000 रुपये तय की गई। 25000 रुपये की घूस की रकम लेते हुए BEO कपूरचंद को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

उसी तरह बेमेतरा के नवागढ़ में नरेंद्र चतुर्वेदी ने रायपुर ACB में शिकायत की थी कि महिला पटवारी लोचन साहू जमीन के नामांतरण के एवज में 7500 रुपये मांग रही है। पैसे ना देने पर काम नहीं कर रही, इस शिकायत के आधार पर एसीबी की टीम घूस की पहली किश्त 2800 रुपये देते हुए पटवारी कार्यालय से गिरफ्तार किया।

वहीं बिलासपुर में रूर्बन मिशन के समन्वयक नवीन कुमार देवांगन के ख़िलाफ़ भदौरा तहसील के सरपंच प्रतिनिधि ने शिकायत की थी कि स्टॉप डेम निर्माण के 14 लाख रुपये की राशि निर्गत करने के एवज में 35 हज़ार रुपये प्रथम किश्त के रूप में मांगे गए है। बिलासपुर ACB को मिली इस शिकायत के आधार पर टीम ने छापा मारकर समन्वयक नवीन देवांगन को 35 हज़ार रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

Spread the love