Begin typing your search above and press return to search.

27 लाख हाथ में आते ही बौरा गये थे ये तीन चोर, अय्याशी में उड़ाए लाखों….बे-फिजूल खर्चे की वजह से पहुंचे सलाखों के पीछे… पढ़ें पूरी खबर

27 लाख हाथ में आते ही बौरा गये थे ये तीन चोर, अय्याशी में उड़ाए लाखों….बे-फिजूल खर्चे की वजह से पहुंचे सलाखों के पीछे…  पढ़ें पूरी खबर
X
By NPG News

रायपुर 7 फरवरी 2020। राजधानी केे शराब दुकान से हुये 27 लाख की चोरी मामले में पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में दो सगे भाई हैं जो पहले भी चोरी के आरोपों में जेल जा चुके है। आज इस पूरे मामले में एसएसपी आरिफ शेख ने खुलासा करते हुए बताया कि, आरोपी चोरी के पैसे खर्च करते हुए पकड़ाए है। आरोपियों ने चोरी के पैसों से दो लाख के जेवरात भी ख़रीदे। पकड़े गए आरोपियों के पास से 13 लाख नगदी, 2 लाख के जेवरात बरामद किया गया है।

दरअसल घटना माना थाना के डुमरतराई स्थित शराब दुकान की है। दो फरवरी की रात चोरों ने शराब दुकान पीछे लगे गेट को तोड़कर 27 लाख से ज्यादा की नगदी ले भागे थे इस बारे में शराब दुकान के सुपरवाईजर जयप्रकाश महंत ने घटना की शिकायत माना थाना पुलिस में लिखायी थी। दुकान में तीन दिनों की शराब ब्रिकी की राशि लाॅकर में रखी गयी थी। तीन दिन से बैंक बंद होने के कारण नगदी को जमा नहीं कराया गया था। चोरों ने शराब दुकान में लगे सीसीटीवी और हार्ड डिस्क को भी गायब कर दिया। चोरी हुई रकम लगभग 27 लाख 70 हजार के आसपास थी।

मामले को गंभीरता से लेते हुये एसएसपी आरिफ शेख ने क्राइम एडिशनल एसपी पंकज चंद्रा, सीएसपी उरला अभिषेक माहेश्वरी और माना टीआई दुर्गेश रावटे को जाँच के आदेश दिए। पुलिस की जाँच के दौरान पता चला कि सचिन नेातम देवार जो शातिर चोर है और पूर्व में भी कई अपराधों को अंजाम दे चुका है। वर्तमान में आरोपी उपरवारा नवा रायपुर में किराये के मकान में रहता है, जो काफी अधिक मात्रा में नगदी रकम रखा हुआ है। टीम सचिन को पकड़कर पूछताछ शुरू की। कड़ाई से पूछताछ करने पर सचिन नेताम घटना करने की बात कबूल की। आरोपी ने बताया वो अपने भाई लखन नेताम एवं साथी उमेश नेताम की मद्द से शराब दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस ने लखन नेताम को चिरमिरी और उमेश नेताम को चकरभाठा से गिरफ्तार किया है। आरोपी सचिन नेताम और लखन नेताम रिश्ते में दोनों सगे भाई है तथा दोनों ही शातिर चोर है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमाण्ड में लेकर शेष राशि के संबंध में पूछताछ की जा रही है पुलिस जल्द ही घटना से जुड़े अन्य आरोपियों पकड़ने की बात कर रही है।

Next Story