ब्रेकिंग : स्कूल खुले तो 27 बच्चे हो गये कोरोना पॉजेटिव…… अब इस राज्य ने स्कूल खोलने का अपना फैसला बदला……अब 2 नवंबर से खोले जायेंगे स्कूल, सरकार ने यहां जारी किया आदेश

हैदराबाद 6 अक्टूबर 2020। केंद्र से मिली छूट के बावजूद राज्य ये तय नहीं कर पा रहे हैं कि स्कूल खोला जाये या नहीं, हालांकि कई राज्यों ने स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है, लेकिन कई राज्यों ने अपने फैसले को वापस भी ले लिया है। आंध्र प्रदेश से खबर ये आ रही है कि पहले यहां स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया गया था, अब फैसला ये हुआ है कि 2 नवंबर तक स्कूल बंद रखा जायेगा। दरअसल  राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने से एक महीने पहले, विजयनगरम में 27 स्कूली छात्र कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं. रिपोर्टों के अनुसार, छात्रों के कोविड -19 पॉजिट‍िव पाए जाने से पेरेंट्स परेशान हैं और जिम्मेदार अधिकारियों को लेकर उनका गुस्सा फूट रहा है.

बता दें कि इससे पहले, राज्य सरकार ने 15 अक्टूबर से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था. लेकिन कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण, सरकार ने अपना फैसला बदलते हुए ये तारीख 2 नवंबर कर दी है.

खबरों के मुताबिक, विजयनगरम में दो जिला परिषद हाई स्कूलों के कक्षा 9 और 10 के लगभग 27 छात्र कोविड-19 पॉजिट‍िव पाए गए हैं. ये स्टूडेंट्स अपने डाउट्स क्लीयर करने के लिए स्कूलों में जा रहे थे. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सभी सावधानियां स्कूलों में थीं और छात्रों को ये संक्रमण कहीं और से मिला होगा.

विजयनगरम में दो जिला परिषद हाई स्कूलों के प्रिंसिपल ने बताया कि 30 तारीख को स्कूल के 11 शिक्षकों, 3 नॉन टीचिंग स्टाफ और 73 छात्रों का कोरोना टेस्ट कराया गया। 3 तारीख की शाम को रिपोर्ट आई, जिसमें शिक्षकों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई, लेकिन 27 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। खबरों के मुताबिक, कक्षा 9 और 10 के ये छात्र अपने डाउट्स क्लीयर करने के लिए स्कूलों में जा रहे थे। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सभी सावधानियां स्कूलों में थीं और छात्रों को ये संक्रमण कहीं और से मिला होगा। बता दें कि आंध्र प्रदेश सरकार ने 5 अक्टूबर से स्कूल खोलने का फैसला लिया था, लेकिन कोरोना के कहर के चलते राज्य के शिक्षा मंत्री आदिमलपु सुरेश ने अब 5 अक्टूबर की जगह 2 नवंबर से स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। वहीं, इस घटना के बाद जिला कलेक्टर ने सोमवार को स्कूलों को बिना अनुमति ना खोलने के निर्देश दिए हैं।

यहां के छात्र मिले Covid-19 पॉजिटिव 

इसके अलावा, सभी छात्र जो कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए वो दंतीराजू मंडल के दत्ती गांव में गेंट्याडा जेडपी हाई स्कूल से हैं. इस बीच, स्कूल शिक्षा आयुक्त वी चिन्ना वीरभद्रुडु ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि छात्रों ने स्कूल से वायरस का संक्रमण पाया है. जब वे पहली बार स्कूल आते हैं तो उनका परीक्षण किया जाता है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.