Begin typing your search above and press return to search.

बहतराई में 210 मकान पूरी तरह तैयार, कमिश्नर पाण्डेय देखने पहुंचे व्यवस्था…. काम में तेजी लाने के दिए निर्देश

बहतराई में 210 मकान पूरी तरह तैयार, कमिश्नर पाण्डेय देखने पहुंचे व्यवस्था…. काम में तेजी लाने के दिए निर्देश
X
By NPG News

बिलासपुर 22 जून 2020। नदी किनारे अवैध रूप से रह रहें लोगों का विस्थापन बहतराई स्थित आईएचएसडीपी के मकानों में किया जा रहा है,जिसकी व्यवस्था देखने एक बार फिर नगर पालिक निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय आज बहतराई पहुंचे। जहाँ उन्होंने पूरे आवास का भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया.इस दौरान 210 मकान मूलभूत सुविधाओं के साथ रहने के लिए पूरी तरह तैयार है,जिनमें गोड़पारा के लगभग 50 परिवारों को शिफ्ट किया जा चुका है और शेष का व्यवस्थापन किया जाना है। बचें मकानों को शनिवार तक पूरा करने के निर्देश कमिश्नर पाण्डेय ने अधिकारियों को दिए हैं।

बहतराई स्थित आवास में अवैध रूप से रह रहे लोगों को नगर निगम द्वारा 6 जून को कार्रवाई करते हुए यहाँ से हटाया गया था,इस दौरान कब्जाधारियों ने काफी हंगामा और तोड़ फोड़ किए थे.कब्जाधारियों द्वारा मकानों के दरवाजा,खिड़की,शौचालय और बिजली उपकरणों को काफी नुकसान पहुंचाया गया था,जिसे जल्द ठीक करने के निर्देश निरीक्षण के दौरान कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने अधिकारियों को दिया था.ताकि व्यवस्थापन के पूर्व प्रभावितों को सुविधायुक्त मकान मिलें। 210 मकानों में दरवाजा,खिड़की,शौचालय,पानी की व्यवस्था और बिजली उपकरणों को ठीक किया जा चुका है.शेष मकानों में कार्य तेजी से जारी है,शनिवार तक बचें मकानों को भी पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा रंग रोगन का कार्य भी जारी है।

विस्थापित परिवारों से मिले कमिश्नर

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय गोड़पारा से बहतराई रहने आएं परिवारों से भी मिलें.इस दौरान कमिश्नर पाण्डेय ने उनसे हाल चाल जाना और उनसे बात कर किसी प्रकार की कोई तकलीफ़ या समस्या के बारे में पूछा,साथ ही किसी भी प्रकार की कोई समस्या होने पर उन परिवारों को प्रभारी अधिकारियों के नंबर भी उपलब्ध कराएं और कहा की समस्या होने पर तत्काल फोन लगाएं।

Next Story