अब 200 ट्रेनें : बिग ब्रेकिंग – रेलवे 1 जून से हर रोज 200 ट्रेनें चलाएगी, जल्द ऑनलाइन शुरू होगी टिकटों की बुकिंग… रेलमंत्री ने किया ऐलान…

रायपुर 19 मई 2020। रेल यात्रियों से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। 1 जून से देश में 200 ट्रेनें चलेगी। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस बात का ऐलान किया है। रेलमंत्री ने ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया है कि 1 जून से टाइम टेबल के अनुसार प्रतिदिन 200 नान एसी ट्रेनें चलायी जायेगी। इसके लिए आनलाइन टिकट उपलब्ध होगा, इसकी बुकिंग भी जल्द शुरू की जायेगी। आपको बता दें कि अब देश में कुल 15 जोड़ी यानी 30 ट्रेनें चलायी जा रही है। ये सभी ट्रेनें फुल एसी है और बेहद सुरक्षात्मक और कड़ी शर्तों के साथ चलायी जा रही है।

फुल एसी ट्रेनों का किराया काफी ज्यादा होता था, वहीं सीट से ज्यादा लोगों के टिकट की बुकिंग भी नहीं होती थी, ऐसे में अब 200 ट्रेनों के चलाने के ऐलान के बाद लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। हालांकि इससे कोरोना का खतरा और बढ़ जायेगा। खास बात है कि इस सेवा का लाभ हर कोई ले सकता है. बता दें कि लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए हैं. उन्होंने कहा, ”राज्य सरकारों से आग्रह है कि श्रमिकों की सहायता करे तथा उन्हें नजदीकी मेनलाइन स्टेशन के पास रजिस्टर कर, लिस्ट रेलवे को दे, जिससे रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाये. श्रमिकों से आग्रह है कि वो अपने स्थान पर रहें, बहुत जल्द भारतीय रेल उन्हें गंतव्य तक पहुंचा देगा.”

पीयूष गोयल ने आगे कहा, ”इसके अतिरिक्त भारतीय रेल 1 जून से टाइम टेबल के अनुसार प्रतिदिन 200 नॉन एसी ट्रेन चलायेगा जिसकी ऑनलाइन बुकिंग शीघ्र ही शुरु होगी.” उन्होंने कहा, ”श्रमिकों के लिये बड़ी राहत, आज के दिन लगभग 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चल सकेंगी, और आगे चलकर ये संख्या बड़े पैमाने पर बढ़ पायेगी.”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!