छत्तीसगढ़ के 20 स्कूली बच्चे कल करेंगे प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे बात… परीक्षा पे चर्चा प्रोग्राम में प्रधानमंत्री का बच्चों से संवाद व मोटिवेशनल स्पीच का सभी स्कूलों में होगा LIVE…. जारी किया आदेश  

रायपुर 19 जनवरी 2020। फरवरी-मार्च में होने वाली 10-12वीं परीक्षा के मद्देनजर प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षार्थियों से चर्चा करेंगे। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी डीईओ को निर्देशित किया है कि परीक्षार्थियों के लिए होने वाले उस मोटेवेशनल स्पीच प्रोग्राम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए स्कूल में व्यवस्था करेंगे।

राज्य सरकार के निर्देश के बाद अब डीईओ ने हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्यों को निर्देश जारी कर दिया है कि वो स्कूल में प्रधानमंत्री के परीक्षार्थियों के साथ सवाल जवाब व मोटिवेशनल स्पीच को सुनने की व्यवस्था करेंगे। इस कार्यक्रम में देश भर से बच्चों का चयन किया गया है, जो सीधे प्रधानमंत्री से बात करेंगे, उनमें छत्तीसगढ़ के बच्चे भी शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ प्रदेश से 20 बच्चों का चयन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हुआ है। सरगुजा जिले से शासकीय मल्टीपरपज हायर सेकेंडरी स्कूल अंबिकापुर के छात्र आशुतोष भारती सीएसईबी साइंस 12वीं एवं होलीक्रॉस सीनियर सेकेंडरी कान्वेंट स्कूल अंबिकापुर में अध्ययनरत कक्षा नौवीं की छात्रा अदिति सिंह के साथ बलरामपुर जिले से एकमात्र छात्रा डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल भंवरमाल रामानुजगंज की सुहानी प्रजापति कक्षा 9वीं का चयन प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने हुआ है। उत्तरी छत्तीसगढ़ के सरगुजा और बलरामपुर जिले से तीन छात्र प्रधानमंत्री की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं जो इस इलाके के लिए गौरव का विषय है।

16 जनवरी को सुबह 11 बजे से दोपहर बाद 1 बजे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षार्थियों से सीधे मुखातिब होंगे। वो बच्चों की जिज्ञासा को ना सिर्फ शांत करेंगे, बल्कि परीक्षा में कामयाब होने के टिप्स भी बच्चों देंगे।

आदेश में कहा गया है कि कार्यक्रम का प्रसारण, डीडी न्यूज, आल इंडिया रेडियो, एफएम व एचआरडी मंत्रालय के यूट्यूब चैनल व फेसबुक पर लाइव किया जायेगा।

 

Spread the love

Get real time updates directly on you device, subscribe now.