Begin typing your search above and press return to search.

प्रायवेट अस्पतालों के 20 फीसदी बिस्तर सरकारी योजनाओं के हितग्राहियों के लिए रिजर्व रखने कलेक्टर ने दिए दो टूक निर्देश, निजी हॉस्पिटल के डॉक्टर्स की ली बैठक

प्रायवेट अस्पतालों के 20 फीसदी बिस्तर सरकारी योजनाओं के हितग्राहियों के लिए रिजर्व रखने कलेक्टर ने दिए दो टूक निर्देश, निजी हॉस्पिटल के डॉक्टर्स की ली बैठक
X
By NPG News

राजनांदगांव 13 अप्रैल 2021। अब प्रायवेट अस्पतालों को सरकारी योजना के कोरोना हितग्राहियों के लिए 20 प्रतिशत बिस्तर आरक्षित रखना होगा। कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने आज इस संबंध में अस्पतालों को दो टूक निर्देश दिया।
कलेक्टर वर्मा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में निजी अस्पतालों में कोविड के इलाज में शासकीय योजना के हितग्राहियों के संबंध में सभी निजी हास्पिटल के डॉक्टरों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड-19 के केस लगातार बढ़ रहे हैं। कोविड-19 संक्रमण की चुनौती का सामना करने के लिए सबकी सहभागिता जरूरी है। कलेक्टर ने शासन के निर्देशानुसार निजी अस्पतालों में कोविड उपचार हेतु अनुमति प्राप्त निजी अस्पतालों में कोविड उपचार के लिए संचालित कुल बिस्तरों के 20 प्रतिशत बिस्तर योजना के हितग्राहियों हेतु आरक्षित करने के लिए सभी निजी चिकित्सालयों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि राज्य में आयुष्मान भारत जनआरोग्य योजना डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजनांतर्गत पंजीकृत निजी अस्पतालों में कोविड-19 के उपचार के लिए अनुमति प्रदान किया गया है। सभी पंजीकृत निजी अस्पताल जहां कोविड मरीजों का उपचार किया जा रहा है, उसमें उपलब्ध कुल बिस्तरों में से 20 प्रतिशत बिस्तर डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के हितग्राहियों के लिए आरक्षित रखना है।
कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि जीवन रेखा हॉस्पिटल मान्यता प्राप्त है और यह सुविधा यहां दी जाएगी। उन्होंने अन्य हॉस्पिटलों को भी शासकीय योजना के हितग्राहियों के लिए 20 प्रतिशत बिस्तर आरक्षित करने के लिए कहा। इस अवसर पर समदा हॉस्पिटल ने अपने 51 बिस्तर के लिए तथा कुमुद महोबे हॉस्पिटल ने अपने 40 बिस्तर के लिए शत प्रतिशत कोविड हॉस्पिटल के लिए सहमति प्रदान की। मेंटल हॉस्पिटल देवादा ने कोविड हॉस्पिटल के लिए सहमति दी। कलेक्टर श्री वर्मा ने एक सप्ताह के भीतर व्यवस्था कर शासन को सूचित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री अजीत वंसत, अपर कलेक्टर श्री सीएल मारकण्डेय, नगर निगम आयुक्त श्री आशुतोष चतुर्वेदी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चैधरी, एसडीएम श्री मुकेश रावटे, डीपीएम श्री गिरीश कुर्रे सहित सभी निजी चिकित्सालयों के डॉक्टर एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Next Story