राजधानी एक्सप्रेस में 20 यात्री कोरोना पॉजेटिव मिले…..अब बोगी के लोगों को खुद को क्वारंटीन कराने व कराना होगा जांच… 2 की उम्र 70 के पार

नई दिल्ली 8 सितंबर 2020।  दिल्ली-अहमदाबाद राजधानी एक्सप्रेस (Delhi-Ahmedabad Rajdhani Express) में 20 यात्री कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इनमें से 18 यात्रियों में जांच के दौरान पहले से कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले. ट्रेन में सवार 18 यात्री एसिम्टोमैटिक थे. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. कुल 20 यात्रियों में 2 की उम्र 70 साल से ज्यादा है. मामला सामने आने के बाद इन्हें कॉरंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है. वहीं, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी शुरू कर दी गई है. बस डिपो और रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जा रही है.

सभी 20 संक्रमितों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है
बता दें कि 20 संक्रमित यात्रियों में से 2 की उम्र 70 साल से अधिक है। राजधानी एक्सप्रेस में संक्रमण का मामला सामने आने के बाद इन्हें क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है। वहीं कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी शुरू कर दी गई है, इसके लिए बस डिपो, रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जा रही है।

दरअसल देश भर में कोरोना संक्रमण के प्रकोप के चलते ट्रेनों की सीमित संख्या चलाई जा रही है, ताकि लोग अपने गंतव्य तक पहुंच सके। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा रेलवे के लिए एक बड़ी चुनौती है। वहीं इस तरह से संक्रमण का मामला सामने आना एक चिंता का विषय है। ऐसे में कोरोना का संक्रमण और अधिक बढ़ सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जांच के दौरान 18 यात्रियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले थे, इसके बाद भी वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये 18 यात्री एसिम्टोमैटिक थे. जिन 20 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें से दो यात्रियों की उम्र 70 साल से ज्यादा है. जैसे ही ये मामला सामने आया, इन सभी 20 यात्रियों को कॉरंटाइन सेंटर भेज दिया गया है.

बता दें कि लुधियाना में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स यानी RPF के 14 जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. सभी जवान श्रमिक ट्रेन में कार्यरत थे. 40 जवानों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन की ड्यूटी के लिए 7 मई को लुधियाना लाया गया था. 9 मई को दो जवान कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे. इसके बाद 38 अन्य जवानों का सैंपल लिया गया, जिसमें से 14 जवान पॉजिटिव पाए गए थे.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.