2 डिप्टी CM : बिहार में सुशील मोदी की उप मुख्यमंत्री पद से होगी छुट्टी….दो-दो नये डिप्टी सीएम बनाने की तैयारी…. उधर दुखी सुशील मोदी का ट्वीट- कार्यकर्ता का पद नहीं छिन सकता

पटना 15 नवंबर 2020। बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए सरकार बनने की कवायद चल रही है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील कुमार मोदी के फिर से उपमुख्यमंत्री बनने की संभावना पर पानी फिर सकता है.सुशील मोदी के डिप्टी सीएम पद से छुट्टी के साथ ही बिहार में हो दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, तारकिशोर प्रसाद के साथ-साथ रेणु देवी को इस पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है. तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधानमंडल का नेता चुना गया है. वे कटिहार से विधायक चुन कर आए हैं. वहीं रेणु देवी चौथी बार बेतिया से विधायक चुनी गई हैं. ये दोनों बीजेपी के नेता हैं.

तारकिशोर प्रसाद को विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद सुशील मोदी ने उन्हें बधाई दी. सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई.” इसके साथ ही उन्होंने कहा, “नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमति रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई!”

कल सोमवार को शाम साढ़े चार बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे. आज एनडीए की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया. इसके बाद वो राज्यपाल से मिलने पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया.

कल शपथ ग्रहण में मंत्रिमंडल का आकार छोटा होगा. बाद में नीतीश कुमार कैबिनेट का विस्तार करेंगे. अभी तक ये फाइनल नहीं हो पाया है कि इसमें कौन-कौन शामिल होंगे. हालांकि सूत्रों के मुताबिक, कुछ नेताओं का मंत्री बनना तय माना जा रहा है.सूत्रों की माने तो मंगल पांडेय का इस बार भी मंत्री बनना तय है क्योंकि उनकी गिनती बिहार में पार्टी के वरीय नेताओं में होती है. मंगल पांडेय विधान परिषद के सदस्य है और नीतीश कुमार के भी वो काफी करीबी बताए जाते हैं, ऐसे में उनका इस बार भी नीतीश कैबिनेट में मंत्री बनना तय है.

Spread the love