comscore

दो स्कूलों में मिले 192 छात्र और 72 कर्मचारी कोरोना संक्रमित संक्रमित… मचा हडकंप

नईदिल्ली 8 फरवरी 2021. कोरोना संक्रमण के कारण देश में मार्च 2020 से बंद स्कूलों को नये वर्ष में सभी राज्यों में खोला जा रहा है. बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर केरल में एक जनवरी, 2021 से 10वीं और 12वीं के स्कूल खोले गये हैं. इसी बीच, केरले के मल्लपुरम के दो स्कूलों में 192 छात्र और 72 कर्मचारियों के कोविड-19 संक्रमित होने की खबर है.

जानकारी के मुताबिक, केरले के मल्लपुरम जिला स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा है कि मलाप्पुरम के दो स्कूलों के 192 छात्रों और 72 कर्मचारियों के कोविड-19 के परीक्षण सकारात्मक आये हैं. बताया जाता है कि 638 छात्रों के स्वास्थ्य परीक्षण में 149 छात्र और 51 कर्मियों में 39 कर्मी कोविड-19 संक्रमित पाये गये हैं. वहीं, दूसरे स्कूल में 43 छात्र और 33 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

सभी संक्रमित छात्रों और कर्मचारियों को कोरेंटिन गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया गया है. कोविड-19 संक्रमित पाये गये सभी छात्र 10वीं कक्षा के बताये जा रहे हैं.

मालूम हो कि बोर्ड परीक्षाओं को लेकर खोले गये स्‍कूलों में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिये गये हैं. साथ ही मास्क पहन कर स्कूल आना अनिवार्य किया गया है. स्कूल प्रबंधन से भी हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था करने की बात कही गयी है. केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, स्कूल आनेवाले छात्रों को अपने माता-पिता से अनुमति का पत्र लेकर आना अनिवार्य किया गया है. साथ ही छात्रों को विकल्प दिया गया है कि यदि वे चाहते हैं तो स्कूल आने की अनिवार्यता नहीं होगी.

Spread the love