19 की मौत। बुजुर्ग के अंतिम संस्कार में आये थे, 19 लोगों की हो गयी मौत…… मौके की तस्वीर और चीखें रूलाने वाली….. 20 से ज्यादा घायल….मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट की तलब

दिल्ली 3 जनवरी 2021। गाजियाबाद से एक बड़ी खबर आ रही है। श्मशान घाट की छत धंसने से अब तक 19 लोगों की मौत हो गयी है। मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। इस हादसे में अभी भी कई लोग लोग जख्मी है, जिन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके की है। घटना के बाद घटनास्थल से विभत्स तस्वीरें आयी है। घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे घटना पर रिपोर्ट तलब की है। वो खुद इस पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं।

बता दें कि आज सुबह से दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है.ये श्मशान घाट मुरादनगर थाना क्षेत्र के उखरानी/ बम्बा रोड में स्थित है.  मुरादनगर स्थित श्मशान घाट पर कुछ लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे. बारिश की वजह से ये लोग छत के नीचे थे तभी श्मशान घाट का लेंटर भरभराकर गिर गया. इसमें कई लोग मलबे में दब गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है.

तस्वीरों से पता चल रहा है कि लेंटर का साइज काफी बड़ा है. इस वजह से पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए क्रेन बुलाया है. घटनास्थल पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके का रेस्क्यू अभियान जारी है.

पुलिस का कहना है कि गाजियाबाद के थाना मुरादनगर क्षेत्र के उखलारसी गांव में एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर परिजन और सगे संबंधी मृत व्यक्ति को दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर पहुंचे थे. परिजन मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार कर ही रहे थे तभी श्मशान घाट का लैंटर भरभरा कर गिर पड़ा. इसकी चपेट में आकर लगभग  2 दर्जन से ज्यादा लोग दबे गये अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया इस घटना की सूचना मिलते ही तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया जा रहा है.

 

Spread the love