15 सब्जी बेचने वाले मिले कोरोना पॉजिटिव, खबर सामने आने के बाद फैली दहशत… बढ़ा संक्रमण का खतरा

कानपुर 21 अप्रैल 2020. शहर में तेजी से कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है। हर दिन नए मामले सामने आने से पूरे शहर में खौफ है। इसी बीच आयी एक खबर ने लोगों के इस खौफ को और बढ़ा दिया है। पता चला है कि शहर के १५ सब्जी विक्रेता कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। यह संख्या उनकी जिनमें लक्षण सामने आने के बाद जांच हो चुकी है, जबकि कितने सब्जी वाले ऐसे हैं जिनमें लक्षण नहीं दिखे हैं पर उनके संक्रमित होने का खतरा है, इस बारे में अभी तक स्वास्थ्य विभाग भी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में हर सब्जी वाले से लोग डरने लगे हैं।

सब्जी की दुकान लगाने की हिस्ट्री सुनकर स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के हाथ-पांव फूल गए हैं। इससे बड़ा खतरा पैदा होने की आशंका है। ऐसे में स्क्रीनिंग की रणनीति बदल दी है।

पॉजिटिव केसों के कारोबार से मिली हिस्ट्री में पता चला है कि सभी पॉजिटिव नियमित तौर पर कुली बाजार की मस्जिद इनायत में नमाज पढ़ते थे। मस्जिद में आए जमातियों से उनका सम्पर्क कब हुआ है? इस बारे में वह नही बता पा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक उस क्षेत्र में कड़ाई से लाकडाउन होने की वजह से सब्जी की दुकान बंद किए हुए थे, मगर इनका ताल्लुक सब्जी कारोबार से रहा है सभी एक ही कारोबार कर रहे थे इसलिए एक-दूसरे के यह संपर्क में थे।

कानपुर में कोरोना से दूसरी मौत, 18 और संक्रमित
कानपुर में कोरोना वायरस से एक और संक्रमित की मौत हो गई है। मौत के बाद उसके पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई तो हड़कंप मच गया। 52 वर्षीय व्यक्ति रावतपुर के रोशन नगर मोहल्ले का रहने वाला था। तय प्रोटोकॉल के तहत बकरमंड़ी कब्रिस्तान में सुपुर्देखाक किया गया। जनाजे में परिवार के 20 लोग और दो सिपाही शामिल रहे। इससे पहले कर्नलगजं के एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। वहीं, 19 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें रोशन नगर का मृतक भी शामिल था। इस तरह कुल पॉजिटिव रोगियों की संख्या 76 पहुंच गई है।

Spread the love