14 की मौत – भीषण हादसा: 2 दुर्घटनाओं में 14 लोगों की मौत….घर लौट रहे मजदूरों से भरा कंटेनर को बस ने मारी टक्कर….उधर पैदल चल रहे मजदूरों को बस ने कुचला

गुना 14 मई 2020। लॉकडाउन में हादसों का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। 2 अलग अलग हादसों में 14 मजदूरों की मौत हो गयी।औरंगाबाद ट्रेन हादसे के बाद एक और भीषण दुर्घटना में मध्यप्रदेश के गुना में जहां 8 मजदूरों की मौत हो गयी है। वहीं यूपी में हुए एक अन्य हादसे में 6 मजदूरों की मौत हो गयी। रात में चल रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचल दिया।

एमपी के गुना जिले में ये भीषण सड़क हादसा हुआ है। कंटेनर और बस की टक्कर में 8 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 50 मजदूर घायल हो गए हैं। हादसा रात ढाई बजे के करीब हुआ है। सभी मजदूर यूपी के रहने वाले बताए जा रहे हैं। ये लोग कंटेनर में सवार होकर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे। घायल मजदूरों में से कई की स्थिति अभी भी गंभीर है। कंटेनर को बस ने टक्कर मार दी, जिससे ये हादसा हुआ।

घटना के बाद कंटेनर का ड्राइवर मौके से भाग निकला. उधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पायी है. लेकिन मरने वाले सभी मजदूर यूपी के रहने वाले बताए जा रहे हैं. कैंट थाने की पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

यूपी में बस ने 6 मजदूरों को कुचला 

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पैदल अपने घरों की ओर लौट रहे मजदूरों पर सड़क ही काल बन गई। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर और सहारनपुर के बॉर्डर कल देर रात एक दर्दनाक हादसा घट गया। यहां आधी रात में रोडवेज बस ने पैदल जा रहे मजदूरों को कुचला दिया। इस हादसे में 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल। सभी गंभीर घायल मजदूरों को मेरठ मेडिकल में रेफर किया गया है। ​पुलिस के मुताबिक यह हादसा देर रात का है। जब रोडवेज की बस का संतुलन बिगड़ गया। बस ने सड़क किनारे जा रहे मजदूरों को टक्कर मार कुचल दिया। पुलिस ने घटना के बाद रोडवेज बस सहित ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। सभी मजदूर सहारनपुर की ओर से आ रहे थे और इन्हें अपने प्रदेश बिहार जाना था और ये पैदल ही रात्रि में निकल पड़े थे।

 

Spread the love