Begin typing your search above and press return to search.

दो IPS समेत 11 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, पुलिस महकमे में हड़कंप… दो की हो चुकी है मौत…

दो IPS समेत 11 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, पुलिस महकमे में हड़कंप… दो की हो चुकी है मौत…
X
By NPG News

इंदौर 22 अप्रैल 2020। देश में कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित जिलों में से एक इंदौर के एक आला अफसर ने बुधवार को बताया कि इस महामारी के खिलाफ जारी जंग में शामिल करीब 5,000 पुलिस कर्मियों में से 11 लोग इसके संक्रमण की जद में आ गए हैं। इनमें भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दो अधिकारी भी शामिल हैं।

दो डॉक्टरों, दो पुलिसकर्मियों समेत 52 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है। आमजन के साथ-साथ कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ने वाले भी इससे बच नहीं पा रहे हैं। कई डॉक्टरों व नर्सिंग स्टाफ के अलावा यहां पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इनमें दो आईपीएस भी शामिल हैं।

इंदौर पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरि नारायण चारी मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में जिले भर में अब तक दो आईपीएस अधिकारी समेत हमारे 11 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अस्पतालों में इनके इलाज का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। कोविड-19 की तमाम चुनौतियों के बावजूद हमारे बल का हौसला बुलंद हैं। पुलिसकर्मी पहली पंक्ति के योद्धा के तौर पर इस महामारी के खिलाफ संघर्ष में जुटे हैं।

डीआईजी ने बताया कि फिलहाल जिले के अलग-अलग स्थानों पर करीब 5,000 पुलिस कर्मी तैनात हैं। वे आम लोगों से कर्फ्यू का पालन कराने समेत अलग-अलग जिम्मेदारियां निभा रहे हैं। इनमें से करीब 170 पुलिस कर्मी अलग-अलग रोकथाम क्षेत्रों (कंटेनमेंट जोन) में तैनात हैं। इन क्षेत्रों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी बदल-बदलकर लगायी जा रही है।

मिश्रा ने बताया कि सावधानी के तौर पर हमने 50 साल से अधिक उम्र वाले और पुरानी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे पुलिस कर्मियों को रोकथाम क्षेत्रों की ड्यूटी से पहले ही हटा दिया है। इनकी जिले के अन्य स्थानों पर तैनाती की गई है।

मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 70 नए केस सामने आए हैं। वहीं 4 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है। राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1552 हो गई है, वहीं कुल मृतकों का आंकड़ा 80 हो गया है। इंदौर की बात करें तो जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 915 हो गई है। इंदौर में कोरोना की मृत्युदर राष्ट्रीय औसत से बहुत ज्यादा बनी हुई है। पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना के 18 नए केस मिले हैं।

Next Story