Begin typing your search above and press return to search.

पूर्व मंत्री के घर से मिले 11 लाख के पुराने नोट…. ED ने खनन घोटाले में की छापेमारी… अरबों की बेनामी संपत्ति का भी हुआ खुलासा

पूर्व मंत्री के घर से मिले 11 लाख के पुराने नोट…. ED ने खनन घोटाले में की छापेमारी… अरबों की बेनामी संपत्ति का भी हुआ खुलासा
X
By NPG News

लखनऊ 31 दिसंबर 2020। पूर्व मंत्री के अलग-अलग ठिकानों पर ED की छापेमारी में अरबों की संपत्ति मिली है। कमाल की बात ये है कि पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के घर से छापेमारी के दौरान 11 लाख रुपये के पुराने नोट भी मिले हैं। वहीं ED को 5 लाख रुपये के सादे स्टाम्प पेपर, डेढ़ लाख रुपये कैश और सौ से अधिक बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज़ मिले हैं।ईडी को छापेमारी में जो दस्तावेज मिले हैं, उनसे पता चलता है गायत्री प्रजापति की लखनऊ, कानपुर, मुंबई, सीतापुर समेत छह से ज्यादा शहरों में संपत्ति है. दावा है कि यह सारी संपत्ति खनन की कमाई से बनाई गई है.

पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति अभी रेप के मामले में जेल में बंद हैं. साथ ही खनन के पट्टों के आवंटन मे धांधली के आरोप में उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई की जांच भी चल रही है. इस जांच के सिलसिले में गायत्री प्रजापति और उनके करीबियों पर कई बार छापेमारी हो चुकी है.

दरअसल, यूपी के अवैध खनन मामले की कोर्ट के आदेश पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रही है, इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय भी इस मामले में एक्टिव हुआ है. इस मामले में एजेंसियों की नजर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर भी है. अखिलेश यादव 2012 से 2017 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और 2012 से 2013 तक राज्य के खनन मंत्री रहे हैं. 2012 से 2016 के बीच अवैध खनन हुआ था.इस मामले में पहले भी एजेंसियों ने कई अधिकारियों के यहां छापेमारी की थी, साथ ही कई शहरों में दस्तावेजों को खंगाला गया था.

Next Story