Begin typing your search above and press return to search.

VIDEO -11 की मौत : ब्रेकिंग : हादसे के बाद 11 लोगों के शव निकाले गये…..50 लोग अभी मलबे में दबे…….यात्रियों से भरी बस पर गिरा पहाड़…. यात्रियों से भरी बस अब तक नहीं मिल पायी

VIDEO -11 की मौत : ब्रेकिंग : हादसे के बाद 11 लोगों के शव निकाले गये…..50 लोग अभी मलबे में दबे…….यात्रियों से भरी बस पर गिरा पहाड़…. यात्रियों से भरी बस अब तक नहीं मिल पायी
X
By NPG News

किन्नौर 11 अगस्त 2021। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए हादसे में मौत का आंकड़ा 10 पहुंच गया है। हालांकि मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। अभी भी 50 से ज्यादा लोग लापता है। दरअसल किन्नौर में आज लैंड स्लाइडिंग की घटना हुई थी। दोपहर 12 बजे के करीब हुए हादसे में यात्रियों से भरी हुई बस मलबे में दब गई. बस की तलाश जारी है. इसके अलावा कई और गाड़ियां भी मलबे की चपेट में हैं. अब तक 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 14 लोग बचाए गए हैं. बताया जा रहा है कि हादसे में 50 से 60 लोगों के फंसे होनी की आशंका है.हादसा हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के रेकांग पियो -शिमला हाइवे के निकट दोपहर करीब 12.45 बजे भूस्खलन हुआ. माना जा रहा है कि एक ट्रक, एक सरकारी बस और अन्य वाहन मलबे में दबे हुए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक शिमला जा रही बस में 40 लोग सवार थे. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं.

कलेक्टर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सड़क परिवहन की बस समेत अनेक वाहन भूस्खलन के मलबे में दब गए. बस में 40 से अधिक यात्री सवार थे. बस किन्नौर के रेकॉन्ग प्यो से शिमला जा रही थी. निगुलसारी के पास एनएच 5 पर हादसा हुआ है.सेना, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और स्थानीय बचाव दलों को बचाव कार्य के लिए बुलाया गया. सादिक ने बताया कि पत्थर अब भी गिर रहे हैं जिससे बचाव अभियान में कठिनाई आ रही है.

इस हादसे के बाद पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की और स्थिति की जानकारी ली. पीएम ने इस दौरान राहत बचाव कार्य में हर संभव मदद देने का भरोसा दिया.

Next Story