Begin typing your search above and press return to search.

एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवान कोरोना संक्रमित, 142 को रखा गया है क्वारंटाइन में…

एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवान कोरोना संक्रमित, 142 को रखा गया है क्वारंटाइन में…
X
By NPG News

मुंबई 3 अप्रैल 2020। मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवान COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कुल 2,301 पॉजिटिव केस सामने आए हैं.भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण अधिकांश उन लोगों में पाया गया है, जो हाल में विदेश से लौटे हों और उनके संपर्क में जो लोग आए हों। सबसे पहले स्क्रीनिंग की शुरुआत भी देश के हवाई अड्डों पर ही हुई थी। अब एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों के COVID-19 पॉजिटिव होने की बात सामने निकलकर आ रही है।

मुंबई में छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के 11 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बीत कुछ दिनों में कुल 142 जवानों को क्वारंटाइन किया जा चुका है।

गौरतलब है कि जो सीआईएसएफ के जो 11 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, वे मुंबई में छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात थे। यहां तैनात कुल 142 में से 4 जवानों का कल गुरुवार 2 मार्च को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, वहीं आज 7 जवानों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

महाराष्ट्र के पालघर में गुरुवार रात को कोरोना वायरस संक्रमित एक और मरीज की मौत हो जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर दो हो गई। मुंबई महानगर क्षेत्र में आने वाले इस जिले में अब तक 11 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि 109 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 111 लोगों को पृथक किया गया है। साथ ही करीब 406 लोगों ने 14 दिनों की अपनी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है।

सेना के कर्नल रैंक के डॉक्‍टर और JCO को हुआ था कोरोना संक्रमण
अभी कुछ दिन पहले ही सेना में दो नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें कोलकाता में कर्नल रैंक के सेना के डॉक्‍टर और देहरादून में जूनियर कमीशन अधिकारी (JCO) शामिल हैं। इसी के साथ ही सेना में कोरोना संक्रमण के मामले अब बढ़कर तीन हो गए हैं. इससे पहले लेह में छुट्टी पर घर गए सेना के एक जवान को भी संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

Next Story