npg

37 की उम्र में 11 बच्चे, 12वें की तैयारी, महिला ने बच्‍चा पैदा करने के पीछे एक बताई ‘अजीब’ वजह

नईदिल्ली 19 सितम्बर 2021. अमेरिका के न्‍यू मैक्सिको में रहने वाली एक मां 37 साल की उम्र में 11 बच्‍चों को जन्‍म दे चुकी है और अगले साल मार्च में 12 वें बच्‍चे को जन्‍म देने वाली है. उसी मार्च 2021 में उसका सबसे बड़ा बेटा 12 साल का होगा. महिला कोर्टनी और उसके पति […]

Spread the love

37 की उम्र में 11 बच्चे, 12वें की तैयारी, महिला ने बच्‍चा पैदा करने के पीछे एक बताई ‘अजीब’ वजह
X

नईदिल्ली 19 सितम्बर 2021. अमेरिका के न्‍यू मैक्सिको में रहने वाली एक मां 37 साल की उम्र में 11 बच्‍चों को जन्‍म दे चुकी है और अगले साल मार्च में 12 वें बच्‍चे को जन्‍म देने वाली है. उसी मार्च 2021 में उसका सबसे बड़ा बेटा 12 साल का होगा. महिला कोर्टनी और उसके पति क्रिस रोजर्स ने हर साल एक बच्‍चा पैदा करने के पीछे एक अजीब वजह बताई है. साथ ही इतने बड़े परिवार की लाइफस्‍टाइल भी शेयर की है, जिसे यात्रा करने के लिए ट्रेलर की जरूरत पड़ती है. इस महिला ने हर साल एक बच्‍चा पैदा करने के पीछे एक ‘अजीब’ वजह बताई है. महिला का कहना है कि डिलीवरी (प्रसव) की चिंताओं के बावजूद, उसे प्रेग्नेंट होना पसंद है.

Mexican woman gave birth to 11 kids and again pregnant with 12th child pratp - Shocking: 37 साल में 11 बच्चों को जन्म दे चुकी है महिला, 15 सीटर वैन में घूमने

द सन यूके के मुताबिक, 37 वर्षीय महिला कोर्टनी कहती हैं, “मैंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान हमेशा अच्छा महसूस किया है. मुझे कमजोरी नहीं महसूस होती, मुझे बहुत दर्द भी नहीं होता.”

कोर्टनी आगे कहती हैं, “यह हर किसी के लिए अलग होता है, लेकिन मेरा शरीर आमतौर पर प्रेग्नेंसी को बहुत अच्छी तरह से लेता है. अगर ऐसा नहीं होता तो शायद हमारे पास इतने सारे बच्चे नहीं होते.” हालांकि, बड़ी फ़ैमिली होने के चलते उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है.

37 की उम्र में 11 बच्चे, 12वें की तैयारी, इस महिला को 'प्रेग्नेंट होना पसंद' है - woman want one dozen kids Despite worries about delivery mother of 11 children loves being pregnant TSTF - AajTak

कोर्टनी ने कहा, ‘हमारे पास 15-यात्री वाली एक वैन है, लेकिन जब हम यात्रा पर जाते हैं, तो बहुत भीड़ हो जाती है. यात्रा करने के लिए ट्रेलर (Trailer) की जरूरत पड़ती है. पिछली बार जब हमने छुट्टी ली थी, तो एक घर किराए पर लिया था, क्योंकि होटल में हमें कई कमरे लेने होंगे.’ महिला ने बताया कि उनका घर भी छोटा पड़ रहा है. फिलहाल घर में सात बेडरूम, चार बाथरूम हैं.

कोर्टनी और उसके पति क्रिस रोजर्स के नाम की तरह सभी 11 बच्‍चों के नाम भी ‘C’ अक्षर से रखे गए हैं. आने वाले बच्‍चे का नाम भी वे ‘C’ अक्षर से रखने वाले हैं. कोर्टनी कहती हैं हमारे 11 बच्‍चों में 6 बेटे और 5 बेटियां हैं. इसलिए हम अगली संतान बेटी चाहते हैं ताकि हमारे 6 बेटियां और 6 बेटे हो जाएं.

Shocking: 37 की उम्र में 11 बच्‍चे पैदा कर चुकी महिला फिर हुई प्रेग्‍नेंट, बताई अजीब वजह | Mother of 11 children became pregnant again and this US woman told they want

कोर्टनी हाउसवाइफ हैं और घर पर रहकर बच्चों की फौज को संभालती हैं, जबकि 33 साल के उनके पति (Chris Rogers) क्रिस चर्च में पादरी का काम करते हैं. इन दोनों का नाम ‘C’ अक्षर से शुरू होता है, ऐसे में उन्होंने अपने सभी बच्चों का नाम इसी अक्षर से रखा है. कोर्टनी बताती हैं वे और उनके पति पहले से ही 12 बच्चे पैदा करना चाहते थे. उनके इस मिशन में बच्चों ने भी साथ दिया, जो हर साल उनसे एक और बच्चे की डिमांड करते हैं.

Next Story