comscore

10वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का आदेश…. मुख्यमंत्री ने शिक्षा मंत्री को दिया निर्देश… आदेश भी हुआ जारी

रायपुर 9 अप्रैल 2021। छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षा रद्द किया जायेगा। कोरोना की वजह से ये निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस संदर्भ में शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह को निर्देश दे दिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आज या कल इस संदर्भ में निर्देश जारी कर दिया जायेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संपादकों के साथ चर्चा में इस बात की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक सवाल के जवाब बताया कि …

“बोर्ड परीक्षा काफी महत्वपूर्ण होता है, लेकिन कोरोना की वजह से स्वास्थ्य भी जरूरी है, इसलिए मैंने शिक्षा मंत्री बात कर निर्देश भी दिया है कि अभी जैसी कोरोना की स्थिति यही स्थिति आगे नहीं रहने वाली है, इसलिए इसे थोड़ा आगे बढ़ा दिया जाये। शिक्षा मंत्री को मैंने इस बाबत निर्देश भी दे दिया है”

छत्तीसगढ माध्यमिक शिक्षा मण्डल रायपुर ने अपने आदेश में कहा है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण तथा कई जिलों में लॉकडाउन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कक्षा 10वीं की दिनांक 15 अप्रैल 2021 से प्रारंभ होने वाली बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

Spread the love