Begin typing your search above and press return to search.

10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाये…..नवसृजन मंच चला रही है मुहिम….अमरजीत छाबड़ा बोले- “कोरोना के हालात में जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा का मॉडल लागू हो”

10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाये…..नवसृजन मंच चला रही है मुहिम….अमरजीत छाबड़ा बोले- “कोरोना के हालात में जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा का मॉडल लागू हो”
X
By NPG News

रायपुर 9 अप्रैल 2021। सामाजिक संस्था नवसृजन मंच 10वीं व12वीं बोर्ड परीक्षा को ऑनलाइन कराने की मुहिम शुरू की है। संस्था ने राज्य सरकार से भी मांग की थी, जिसके कहा गया था कि वर्तमान समय में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ा है। राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के बहुत से जिले लॉकडाउन में है, प्रदेश में प्रतिदिन 10000 से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस प्रतिदिन निकल रहे है मौत का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इस हालात में 10वीं-12वीं की परीक्षा की आनलाइन व्यवस्था होनी चाहिये। नवसृजन मंच के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत सिंह छाबड़ा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री और स्कूल शिक्षा मंत्री से मांग की है कि बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित नहीं, बल्कि ऑनलाईन तरीके से आयोजित की जाये। उन्होंने कहा है कि जब पूरा पाठ्यक्रम आनलाइन पूरा हुआ है तो परीक्षा आफलाइन लेना उचित नहीं है।

संस्था नवसृजन मंच ने 12 अप्रैल को इस हेतु विरोध प्रदर्शन की भी तैयारी की थी पूरे प्रदेश में विभिन्न संस्थाओं को इस मुहिम से भी जोड़ा गया जिनमे प्रमुख रूप से अमृता श्रीवास्तव समाजिक कार्यकर्ता, रचना सिंह संस्था मेरा साथी जन सेवा के संगीता जिला अध्यक्ष तेजस्वनी फाउंडेशन , रेखा शर्मा प्रांजल सेवा समिति, सविता गुप्ता समाज सेविका, नीलेश कुमार सोनी सामाजिक कार्यकर्ता, प्रमिला शर्मा जय गंगा मैया महिला सेवा समूह , प्रशांत महतो चरामेति फाउंडेशन , राहुल आभास सामाजिक संस्था, सुरेंद्र बैरागी आस एक प्रयास सेवा टोली खुशबू शर्मा कनिष्का फाउंडेशन, सिराज भाई तेजस्वनी प्रमुख थे।

ये सभी प्रमुखजन अपने अपने स्तर पर पूरे प्रदेश में 12 अप्रैल को ठीक शाम 5 बजे अपने अपने घरों की छत पर हजारों सहयोगियों के साथ इस मुहिम में हाथो में बोर्ड परीक्षा आफ लाइन न हो इस मांग का पोस्टर हाथो में लिए विरोध दर्ज करने वाले थे चुकी अब 15 अप्रैल की परीक्षा को स्थगित कर आगे की परीक्षाओं पर विचार किया जा रहा है इस हेतु सँस्था द्वारा फिलहाल 12 अप्रैल के प्रदर्शन को स्थगित कर दिया गया है।

Next Story