Begin typing your search above and press return to search.

100 मीटर विश्व चैंपियन डोपिंग परीक्षण नहीं करवाने पर निलंबित….. 

100 मीटर विश्व चैंपियन डोपिंग परीक्षण नहीं करवाने पर निलंबित….. 
X
By NPG News

नईदिल्ली 18 जून 2020. मौजूदा 100 मीटर विश्व चैंपियन क्रिस्टियन कोलमैन को एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) ने डोपिंग परीक्षण करवाने में तीसरी बार विफल होने के बाद बुधवार को निलंबित कर दिया। एआईयू ने अस्थायी निलंबन वाले खिलाड़ियों की सूची अपडेट की है जिसमें कोलमैन का नाम शामिल है। कुछ घंटे पहले ही अमेरिकी धावक ने अपने मामले का खुलासा किया था।

उन्हें अस्थायी रूप से तब तक प्रतियोगिताओं से प्रतिबंधित किया गया है जब तक विश्व एथलेटिक्स डोपिंग रोधी नियमों या इंटीग्रिटी यूनिट की आचार संहिता के अंतर्गत सुनवाई के बाद अंतिम फैसला नहीं लिया जाता। इससे पहले कोलमैन ने कहा था कि डोपिंग परीक्षकों के सिर्फ एक फोन से उनके ठहरने के स्थान को लेकर बनी गलतफहमी को दूर किया जा सकता था जिसके कारण उन पर निलंबन का खतरा मंडरा रहा है।

इस 24 वर्षीय अमेरिकी फर्राटा धावक ने तीसरी बार डोपिंग परीक्षण नहीं करवाने को लेकर ट्विटर पर विस्तार से जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि नौ दिसंबर को पिछले 12 महीनों में तीसरा मौका था जबकि वह परीक्षण नहीं करा पाए जिससे उनका निलंबन हो सकता है। इससे पहले वह 16 जनवरी 2019 और 26 अप्रैल 2019 को भी परीक्षण के लिए उपस्थित नहीं हो पाए थे।

Next Story