Begin typing your search above and press return to search.

स्‍ट्रगल याद कर रो पड़े धर्मेंद्र….गैराज में रहे, ड्रिलिंग फर्म में 200 रुपये सैलरी पर काम किया

स्‍ट्रगल याद कर रो पड़े धर्मेंद्र….गैराज में रहे, ड्रिलिंग फर्म में 200 रुपये सैलरी पर काम किया
X
By NPG News

मुंबई 8 फरवरी 2020 बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र हाल ही में सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 11’ में दिखाई दिए. धर्मेंद्र ने इंडियन आइडल 11 के सेट पर पुरानी यादों को ताजा किया. अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए उनके आंसू छलक आए.

दरअसल धर्मेंद्र शो में साल 1976 आई फिल्म उनकी फिल्म ‘चरस’ के ‘कल की हंसी मुलाकात के लिए’ गाने पर पर्फोमेंस देख भावुक हो गए. बीते दिनों को याद करते हुए उन्होंने बताया कि वो मुंबई आने के बाद वो एक गैराज में रहते थे क्योंकि उनके पास रहने के लिए घर नहीं था. गुजारा करने के लिए ड्रिलिंग फर्म में 200 रूपए सैलरी पर काम किया करते थे. 200 रूपए से गुजारा नहीं हो पाता था इसलिए धर्मेंद्र ओवरटाइम किया करते थे.

धर्मेंद्र पहले भी ‘सुपरस्टार सिंगर’ रिएलिटी शो में भावुक हो चुके हैं. शो पर धर्मेंद्र की जिंदगी से जुड़ा एक वीडियो चलाया गया जिसे देख वो भावुक हो गए. धर्मेंद्र ने वीडियो में एक पुल को देखकर बताया कि वो स्कूल के बाद इस पुल पर बैठ कर मुंबई आने के सपने देखा करते थे. उन्होंने बताया कि अब वो उस पुल पर जाते हैं और पुल से कहते हैं कि धर्मेंद्र तू एक्टर बन गया यार!

धर्मेंद्र को इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए पद्म भूषण से नवाजा जा चुका है. पंजाब के रहने वाले धर्मेंद्र ने लगभग दो दशकों तक इंडस्ट्री पर राज किया. 70 और 80 के दशक की ‘फूल और पत्थर’, ‘सीता और गीता” और ‘शोले’ जैसी फिल्में लोगों को काफी पसंद आई थी. धर्मेंद्र ने फिल्म के प्रोडक्शन में भी हाथ आजमाया और ‘घायल’ और ‘यमला पगला दीवाना’ जैसी फिल्में बनाई हैं.

Next Story