Begin typing your search above and press return to search.

रोहित शर्मा की जगह वनडे टीम में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका, जानिए

रोहित शर्मा की जगह वनडे टीम में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका, जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली 3 फरवरी 2020. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खत्म हो चुकी है और अब तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। टी20 इंटरनेशनल सीरीज टीम इंडिया ने 5-0 से अपने नाम की। सीरीज के आखिरी मैच में रोहित शर्मा 60 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे और इसके बाद फील्डिंग के लिए भी मैदान पर नहीं उतर सके थे। रोहित अब वनडे इंटरनेशनल और टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। रोहित की जगह वनडे इंटरनेशनल सीरीज में मयंक अग्रवाल का नाम शामिल किया गया है, जबकि टेस्ट सीरीज के लिए शुभमन गिल को टीम में चुना गया है।

मैच के दौरान तेजी से एक रन लेने की कोशिश में रोहित की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और उन्हें 41 गेंद में 60 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर लौटना पड़ा था। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘वो दौरे से बाहर हो गए हैं। फिलहाल उनकी स्थिति काफी अच्छी नहीं लग रही। फीजियो उसका आकलन कर रहे हैं। हमें बाद में पता चलेगा कि चोट की स्थिति क्या है लेकिन वो सीरीज में आगे हिस्सा नहीं लेंगे।’ भारत बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में हिस्सा लेगा जबकि इसके बाद दो टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी।

पता चला है कि मयंक अग्रवाल वनडे टीम में रोहित की जगह लोकेश राहुल और पृथ्वी शॉ के साथ तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे। सफेद गेंद के फॉरमैट में मयंक अग्रवाल का चयन तार्किक फैसला है, क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान जब शिखर धवन घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए थे तो उन्होंने रिजर्व सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी।

शुभमन अच्छी लय में

टेस्ट टीम में रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल और पृथ्वी शॉ के साथ शुभमन गिल तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पिछली दो घरेलू टेस्ट सीरीज में गिल ने रोहित और राहुल के साथ बैकअप सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी। उन्होंने क्राइस्टचर्च में न्यूजलैंड-ए के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में 83 और नॉटआउट 204 रन की पारियां खेलकर सीनियर टीम में जगह पक्की की। टेस्ट टीम की अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन पता चला है कि इसका चयन हो चुका है और सिर्फ आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है।

Next Story