Begin typing your search above and press return to search.

राजकोट वनडे से बाहर हुए ऋषभ पंत, हेलमेट पर लगा था बाउंसर…

राजकोट वनडे से बाहर हुए ऋषभ पंत, हेलमेट पर लगा था बाउंसर…
X
By NPG News

नईदिल्ली 15 जनवरी 2019। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच शुक्रवार (17 जनवरी) को राजकोट में खेला जाएगा। मुंबई वनडे में बल्लेबाजी करते हुए पैट कमिंस की गेंद पंत के हेलमेट में लगी। इसके बाद वह आउट हो गए थे। फील्डिंग के दौरान वह मैदान पर नहीं आए थे। उनकी जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की थी।

ऋषभ पंत टीम के साथ राजकोट नहीं गए थे। अब बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा है कि वह राजकोट में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही बीसीसीआई ने कहा कि ऋषभ पंत स्टेबल हैं और और उनकी स्कैन रिपोर्ट भी एकदम ठीक है।

ऋषभ पंत को बेंगलुरू जाना होगा, जहां उन्हें सिर में चोट लगने से संबंधित मानक व्यवस्था से गुजरना होगा। पंत भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं, जिन्हें आईसीसी के सिर में चोट लगने के संबंधी व्यवस्था दिए जाने के बाद किसी वनडे से बाहर होना पड़ा है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ”वह (पंत) दूसरे वनडे में नहीं खेलेंगे। तीसरे वनडे में उनकी उपलब्धता रिहैबिलिटेशन प्रोटोकॉल के आधार पर तय की जाएगी। बयान में कहा गया है, ”पहले वनडे में बल्लेबाजी करते हुए हेलमेट में गेंद लगने से ऋषभ को थोड़ा परेशानी हुई और इसलिए उन्होंने मैच में आगे हिस्सा नहीं लिया। उन्हें रात को अस्पताल ले जाया गया। वह सामान्य हैं और उनके स्कैन की सारी रिपोर्ट स्पष्ट हैं। उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है और वह रिहैबिलिटेशन प्रोटोकॉल के लिए एनसीए बेंगलुरू जाएंगे।” तीसरा वनडे 19 जनवरी को बेंगलुरू में होगा इसलिए संभावना है कि अगले 72 घंटों में उनकी शारीरिक स्थिति देखकर फैसला किया जाएगा।

भारत की पारी के दौरान 44वें ओवर में पैट कमिंस की बाउंसर गेंद उनके हेलमेट से टकराई थी, जिस पर उनका विकेट भी चला गया था। इस चोट के कारण उन्हें चक्कर आ रहे थे, जिसके बाद लोकेश राहुल को स्टंप के पीछे उनकी जिम्मेदारी संभालनी पड़ी।

Next Story