Begin typing your search above and press return to search.

महिला टी-20 विश्व कप के लिए चार टीम के नाम फाइनल, जानिए किससे भिड़ेगा भारत

महिला टी-20 विश्व कप के लिए चार टीम के नाम फाइनल, जानिए किससे भिड़ेगा भारत
X
By NPG News

नईदिल्ली 3 मार्च 2020। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। अब मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच बारिश की वजह से रद्द हुए मुकाबले के बाद यह पता लग गया है कि टीम इंडिया का अंतिम चार में किससे सामना होगा। दरअसल, ग्रुप ए में भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें थीं। इसमें से भारत ने अपने सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम चार मैच में तीन जीत और एक हार के साथ ग्रुप ‘ए’ में दूसरे पायदान पर रही। पहली बार फाइनल में जगह बनाने की कोशिशों में जुटा भारत ग्रुप ए में अपने चारों मैच जीतकर आठ अंक के साथ शीर्ष पर रहा था।

नियम यह है कि ग्रुप ए की नंबर एक की टीम और ग्रुप बी के दूसरे पायदान पर रहने वाली टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होगा। वहीं, नंबर ग्रुप ए की नंबर दो टीम ग्रुब बी के शीर्ष पर काबिज टीम से भिड़ेगी। भारत महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा जो ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे स्थान पर रहा। इस मैच के रद्द होने से दक्षिण अफ्रीका को एक अंक मिला और टीम ग्रुप बी में सात अंक के साथ शीर्ष पर रही।

तीन जीत और एक हार से छह अंक जुटाने वाले इंग्लैंड और भारत के बीच सेमीफाइनल गुरुवार, 5 मार्च को दोपहर तीन बजे खेला जाएगा। 2018 में हुए पिछले टूर्नामेंट में भी यही दोनों टीमें सेमीफाइनल में आमने सामने थी। इंग्लैंड ने 2018 में हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को हराया था, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। दूसरा सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और ग्रुप ए में शीर्ष पर रहे चार बार के चैंपियन आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को ही शाम सात बजे से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

ग्रुप ए अंकतालिका
टीम मैच जीते हारे बेनतीजा अंक
भारत 4 4 0 0 8
ऑस्ट्रेलिया 4 3 1 0 6
न्यूजीलैंड 4 2 2 0 4
श्रीलंका 4 1 3 0 2
बांग्लादेश 4 0 4 0 0
Next Story