Begin typing your search above and press return to search.

पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर को बताया घमंडी….

By NPG News

नईदिल्ली 18 अप्रैल 2020. शाहिद अफरीदी ने 2019 में प्रकाशित हुई अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के ऊपर लगाए गए आरोपों के चलते सुर्खियों में बने हुए हैं। शाहिद अफरीदी ने इस किताब में गौतम गंभीर को लेकर काफी विवादित टिप्पणियां की हैं।

शाहिद अफरीदी ने अपनी किताब में लिखा है कि गौतम गंभीर जितना घमंडी क्रिकेटर पूरी दुनिया में नहीं मिलेगा। उन्होंने गंभीर को लेकर लिखा कि उसमें एटिट्यूड की काफी दिक्कत है। गौतम गंभीर का कोई व्यक्तित्व नहीं है। क्रिकेट में गंभीर जैसा करेक्टर शायद ही हो। उन्होंने आगे कहा कि गंभीर के नाम क्रिकेट में कोई बड़ा रिकॉर्ड नहीं है सिवाय उसमें ढेर सारे एटिट्यूड के अलावा। गौतम गंभीर अपने आप को डॉन ब्रेडमैन और जेम्स बॉन्ड जैसी काबिलियत रखने वाला समझता है।

इस ऑलराउडर खिलाड़ी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा कि उन्हें गौतम गंभीर और महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न के खिलाफ खेलना बहुत पसंद था क्योंकि ये दोनों ही स्लेजिंग पर प्रतिक्रिया देते थे। अपनी किताब में अफरीदी ने गंभीर के बारे में लिखा, ‘कुछ प्रतिद्वंद्विता पर्सनल थी, कुछ प्रफेशनल। लेकिन गंभीर का अनूठा केस था। बहुत खराब गौतम। वह और उनकी एटीट्यूड की समस्या।’ शाहिद अफरीदी ने 2007 एशिया कप का केस भी याद किया और कहा कि जब वो सिंगल लेते समय मुझसे भिड़ गया था तब अंपायर ने हमको अलग किया था। उस समय हमारे बीच गाली-गलौज भी हुई थी।

Next Story