Begin typing your search above and press return to search.

न्‍यूजीलैंड की टीम ने किया ऐसा काम, सारी दुनिया कर रही सलाम!

न्‍यूजीलैंड की टीम ने किया ऐसा काम, सारी दुनिया कर रही सलाम!
X
By NPG News

नई दिल्ली 30 जनवरी 2020 हर स्पोर्ट्स में खेल भावना का होना बेदह जरूरी है. कॉम्‍प्‍टीशन अपनी जगह है, लेकिन स्पोर्ट्समैनशिप स्पिरिट सबसे ऊपर होनी चाहिए. अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में स्पोर्ट्समैनशिप स्पिरिट का ऐसा ही उदाहरण देखने मिला. जब वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी को चलने में दिक्कत हुई तो विपक्षी खिलाड़ियों ने गोद में उठाकर उसे ड्रेसिंग रूम तक पहुंंचाया. युवा कीवी खिलाड़ियों ने क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया.

दरअसल, किर्क मैकेंजी जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्‍हें क्रैंप आ गया. तेज दर्द की वजह से वो बहुत मुश्किल से चल पा रहे थे. मैकेंजी दर्द के बावजूद भी खेलते रहे और 99 रन बनाकर आउट हो गए. उन्‍होंने क्रिकेटर ने 104 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्के लगाए. उनके पैर में दर्द इतना ज्यादा बढ़ गया कि वो खड़े भी नहीं हो पा रहे थे. ये सब जब न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ियों ने देखा तो मैकेंजी को गोद में उठाकर ड्रेसिंग रूम तक पहुंंचाया. न्यूजीलैंड ने मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली.

बुधवार को खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप के मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी की. वेस्टइंडीज की टीम 47.5 ओवर में 238 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने 49.4 ओवर में 8 विकेट खोकर टारगेट चेज़ कर लिया.

क्रिकेट वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से वीडियो पोस्ट किया गया. इस वीडियो में मैकेंजी को गोद में उठाए हुए विपक्षी टीम के खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं. टीम इंडिया के स्टार बैट्समैन रोहित शर्मा ने इस विडियो को रिट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि स्पोर्ट्समैनशिप वाली स्पिरिट देख कर अच्छा लगा.

Next Story