Begin typing your search above and press return to search.

टीम इंडिया को मिलेगा नया चीफ सेलेक्टर, ये दिग्गज हैं दावेदार

टीम इंडिया को मिलेगा नया चीफ सेलेक्टर, ये दिग्गज हैं दावेदार
X
By NPG News

नईदिल्ली 17 फरवरी 2020 BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्य मदन लाल का मानना है कि मार्च के पहले सप्ताह तक भारतीय क्रिकेट टीम को नए सेलेक्टर्स मिल जाएंगे. मदन लाल, आर.पी. सिंह और सुलक्षणा नाइक की नई CAC के जिम्मे चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह दो नए चयनकर्ताओं की भर्ती करने की जिम्मेदारी है. मदनलाल ने कहा कि नए सेलेक्टर्स के नाम का ऐलान करने के लिए कोई तारीख तय नहीं है, लेकिन फिर भी एक या दो मार्च तक इन नामों की घोषणा हो सकती है.

मदनलाल ने कहा, ‘हमारे पास सूची आ गई है, हम अब उम्मीदवारों को छाटेंगे. हम तीनों बैठकर देखेंगे और फिर फैसला लेंगे कि अंतिम राउंड के इंटरव्यू के लिए किसे बुलाया जाए. भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के आने से पहले एक या दो मार्च तक हम नए सेलेक्टर्स के नाम बता देंगे.’

उन्होंने कहा, ‘हमें इसे जल्दी खत्म करना है क्योंकि सेलेक्टर्स को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन करना है जो 12 मार्च से शुरू होगी.’ मदनलाल से जब पूछा गया कि क्या CAC के तीनों सदस्यों ने बैठक की है तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभी सिर्फ उम्मीदवारों के नाम मिले हैं और अभी तक कोई बैठक नहीं हुई है.

पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णनन और पूर्व तेज गेंदबाज अजित आगरकर मुख्य चयनकर्ता बनने की रेस में हैं. नियमों को देखा जाए तो टेस्ट मैच खेलने के मामले में सबसे ज्यादा सीनियर खिलाड़ी को समिति का चेयरमैन बनाया जाता है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही साफ कर दिया है कि सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी को ही मुख्य चयनकर्ता बनाया जाएगा.

Next Story