Begin typing your search above and press return to search.

इनकी हालत देख आयुष्मान हुए भावुक, कहा- ‘अमीर तो सह लेगा पर गरीब..’

By NPG News

नईदिल्ली 31 मार्च 2020. कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार और कई बड़ी हस्तियां लोगों से अपने घर में रहने की अपील कर रहे हैं। जिसके चलते पूरे भारत में 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में बहुत कम लोग घर से बाहर निकल रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन से गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों पर बड़ा प्रभाव पड़ रहा है।

लॉकडाउन की वजह से पूरे देश में पलायन की स्थिति पैदा हो गई है। लोग शहर छोड़कर गांवों की ओर रुख कर रहे हैं। इस बीच बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना ने गरीब और मजदूर लोगों के लिए बेहद खास कविता लिखी है। जिसको पढ़ने के बाद कोई भी भावुक हो सकता है। दरअसल आयुष्मान खुराना ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपना एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में उन्होंने लॉकडाउन की स्थिति को बयां किया है।

आयुष्मान खुराना ने वीडियो में कहा कि, ‘मैंने कभी अपने घर के बाहर सड़क को इतना खाली नहीं देखा है। ऐसा लगता है कि मैंने बरसों से अपनी कार घर से बाहर नहीं निकाली है।’ वीडियो में आयुष्मान खुराना ने कहा कि’ ‘अमीर तो ये सब कुछ सह लेगा लेकिन गरीब नहीं सह पाएगा। जो भी लोग समाज में बेहतर स्थिति में हैं उन्हें उन लोगों की मदद करनी ही चाहिए जो वंचित, गरीब और शोषित समाज से हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि अच्छा समय वापस फिर आएगा। यह वो समय है जब हमें दान करना चाहिए, प्रकृति से माफी मांगनी चाहिए और ऊपरवाले के प्रति आभार व्यक्त करना चाहिए।’

Next Story