Begin typing your search above and press return to search.

इंग्लैंड के इस क्रिकेटर को टीम से किया गया बाहर, ये रही वजह

इंग्लैंड के इस क्रिकेटर को टीम से किया गया बाहर, ये रही वजह
X
By NPG News

नईदिल्ली 17 जुलाई 2020. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को साउथम्पटन से लौटते समय बीच में अपने घर में रुकना महंगा पड़ा और उन्हें जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया है. आर्चर को अब पांच दिन तक पृथकवास पर रहना होगा और इस दौरान उनके कोविड-19 के लिए दो परीक्षण होंगे. आर्चर ने इस गलती के लिए माफी मांगी जिसका इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने बयान में जिक्र नहीं किया था लेकिन ‘बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल’ के अनुसार कि यह तेज गेंदबाज पहले टेस्ट मैच के बाद ब्राइटन में अपने घर गया था.

कोविड-19 महामारी के बावजूद यह श्रृंखला खेली जा रही है तथा साउथम्पटन में पहले टेस्ट मैच किसी तरह की कोई घटना नहीं घटी थी. ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को टीम के जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन करने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ आज (गुरुवार 16 जुलाई) से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया है. ”

इसमें कहा गया है, ‘‘आर्चर को अब पांच दिन तक पृथकवास पर रहना होगा और इस दौरान उनके कोविड-19 के लिए दो परीक्षण होंगे. इन दोनों के नेगेटिव आने पर ही वह पृथकवास से बाहर निकल पाएंगे. ” उन्होंने कहा, ‘‘जो कुछ भी हुआ उसके लिए मुझे बेहद खेद है. मैंने स्वयं को ही नहीं बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को खतरे में डाला. मैं अपने इस कृत्य के नतीजों को स्वीकार करता हूं और मैं जैव सुरक्षित वातावरण में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति से क्षमा मांगता हूं. ”

बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल के ट्विटर हैंडल के अनुसार, ‘‘ईसीबी ने पुष्टि की कि जोफ्रा आर्चर मैचों के बीच में सोमवार को ब्राइटन में अपने घर गए थे जो कि जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन है. ” आर्चर ने ऐसे समय में असावधानी बरतने के लिए क्षमा मांगी जबकि इंग्लैंड की टीम को उनकी सख्त जरूरत है. इंग्लैंड पहला मैच चार विकेट से गंवाने के कारण श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ट मैच से बाहर होने से मैं बेहद दुखी हूं विशेषकर जबकि श्रृंखला महत्वपूर्ण मोड़ पर है.

मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मैंने दोनों टीमों को परेशानी में रखा और मैं फिर से इसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं. ” ईसीबी ने अपने बयान में यही कहा है कि वेस्टइंडीज इस ताजा घटनाक्रम से अवगत है और जो उपाय किए गए उनसे संतुष्ट है. बारबाडोस में जन्में 25 वर्षीय आर्चर ने अब तक इंग्लैंड की तरफ से आठ टेस्ट, 14 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है.

Next Story