राजधानी में भगवान गणेश करेंगे लोगों से हेलमेट पहनने की अपील…. चौक-चौराहों पर लगाये जायेंगे पोस्टर…

रायपुर 30 अगस्त 2019। SSP आरिफ की “हर हेड हेलमेट” अभियान का प्रचार अब “भगवान गणेश” भी करते नजर आयेंगे। चौक-चौराहों में भगवान गणेश होर्डिंग में लोगों से हेलमेट लगाने और जीवन को सुरक्षित बनाने की अपील करते दिखेंगे। त्योहारों से हर हेड हेलमेट अभियान को जोड़ने से अब इसे लेकर दिलचस्पी बढ़ गयी है। इसका अच्छा खासा रिसपाॅंस राजधानी में देखने को मिल रहा है।

एसएसपी आरिफ शेख ने गणेश चतुर्थी को अभियान से जोड़ते हुए एक नया पोस्टर जारी किया है। पोस्टर में बाल गणेश हैं जो राजधानी के लोगों को हेलमेट पहनने की अपील कर रहें है। पोस्टर मे बाल गणेश हाथों में हेलमेट पकड़ कर खड़े हैं और कह रहें हैं कि.. “मेरे पापा मेरे लिए नया सिर ले आये, पर आपके पापा नहीं ला सकते”…. जारी पोस्टर को गणेश पर्व के दौरान शहर के प्रमुख तीन चौक-चैराहों में लगाया जाऐया ताकि लोग पोस्टर को देख हेलमेट पहनने के लिये प्रेरित हो। पोस्टर को ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर ने तैयार करवाया हैं, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

बता दें कि ”हर हेड हेलमेट” अभियान के तहत पुलिस, समाजिक संस्थान, कॉर्पोरेट तथा व्यापारी जगत के लोगो ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। राजधानी में इस मुहिम के तहत जरूरतमंद लोगों को 24 हजार से ज्यादा हेलमेट बांटे गये थे। अब पुलिस इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुये जो हेलमेट नहीं लगा रहे हैं वैसे लोगों पर एक सितंबर से चालानी कार्रवाई शुरू करेगी। इस कार्रवाई में ट्रैफिक के 12 टीआई को शामिल किया गया हैं जो एक सितंबर से ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेंगे। राजधानी पुलिस ने इसके लिये तैयारी भी पूरी कर ली है।

अभियान के बारे में ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर ने जानकारी देते हुये एनपीजी को बताया कि..

गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर बाल गणेश से बना पोस्टर शहर के तेलीबांधा चौक, जयस्तंभ चौक और एसआरपी चौक में लगाया जायेगा। इस पोस्टर के जारिए हेलमेट लगाने की अपील आम लोगों से की जायेगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.