सुपर ओवर में भारत की सुपर जीत, रोहित शर्मा की धमाकेदार बल्लेबाजी से जीते हम….

मुंबई 29 जनवरी 2020 भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा तीसरा टी-20 मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा. दोनों की टीमों का स्कोर बराबर हो गया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 179 रन बनाए थे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट पर 179 रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में 17 रन बनाए. जसप्रीत बुमराह ने भारत की ओर से सुपर ओवर किया. भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने आए.

न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउथी ने सुपर ओवर किया. भारत ने सुपर ओवर में चार गेंदों पर 8 रन बनाए. जीत के लिए अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाने की जरूरत थी.

रोहित शर्मा ने पांचवीं गेंद पर छक्का लगाया. गेंद हवा में काफी देर तक लटकी रही लेकिन बाउंड्री पार कर गई. रोहित ने अंतिम गेंद पर भी छक्का लगा दिया है. भारत ने मैच जीत लिया.

गौरतलब है कि विराट कोहली ने टी-20 में बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. कप्तान कोहली ने यहां सेडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीसरे टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की. उन्होंने इस मैच में 38 रनों की पारी खेली.

कोहली मैच में 25 रन बनाते ही बतौर भारतीय कप्तान टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान धोनी से आगे निकल गए. कोहली ने केवल 37 मैचों में ही यह कीर्तिमान अपने नाम किया.

Spread the love