शोएब अख्तर ने इस अनजान पाक खिलाड़ी को बताया सहवाग से बेहतर…

नईदिल्ली 29 अप्रैल 2020. शोएब अख्तर का मानना है कि वीरेंद्र सहवाग के दौर में खेलने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी इमरान नजीर इस आक्रामक भारतीय से ज्यादा प्रतिभाशाली थे लेकिन ज्यादा समझदार नहीं थे। अख्तर ने यह भी कहा कि उन्हें देश के क्रिकेट प्रशासन से भी सहयोग नहीं मिला। अख्तर को लगता है कि पाकिस्तान ने नजीर की प्रतिभा की कद्र नहीं की। उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि इमरान नजीर उतने समझदार थे जितने सहवाग। मुझे नहीं लगता कि सहवाग में इतनी प्रतिभा थी, जितनी नजीर में थी। प्रतिभा के मामले में कोई तुलना नहीं हो सकती।’ उन्होंने कहा, ‘जब उसने भारत के खिलाफ एक अभ्यास मैच में आक्रामक शतक लगाया था तो मैंने इमरान नजीर को लगातार खिलाने की बात कही लेकिन प्रशासन ने बात नहीं सुनी।’

नजीर ने पाकिस्तान के लिए केवल आठ टेस्ट मैच खेले और उनमें 427 रन बनाए जबकि 79 वनडे में उन्होंने देश के लिए 1895 रन जोड़े। वहीं सहवाग ने भारत के लिये 104 टेस्ट में 8586 रन और 251 वनडे में 8273 रन बनाए। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने पाकिस्तान क्रिकेट अधिकारियों की आलोचना करते हुए कहा कि उनके पास जो खिलाड़ी थे, उनकी उन्होंने ठीक से कद्र नहीं की।

अख्तर ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम नहीं जानते कि अपनी प्रतिभाओं का ख्याल कैसे रखा जाए। हमारे पास इमरान नजीर के रूप से सहवाग से ज्यादा बेहतर खिलाड़ी हो सकता था। वह सभी शॉट बेहतरीन तरीके से खेलते थे और एक अच्छे फील्डर भी थे। हम उनका अच्छी तरह इस्तेमाल कर सकते थे लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके।’उन्होंने कहा कि नजीर के करियर में पूर्व महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने अहम भूमिका निभाई । उन्होंने कहा, ‘जब भी इमरान नजीर अच्छा खेलता, तो यह जावेद मियांदाद की वजह से होता।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.