शिक्षा मंत्री ने कैबिनेट के पहले ट्रांसफर वाली फाइल की तलब…. LIST में कई तरह की गड़बड़ियों को लेकर मचा हुआ है बवाल… मुख्यमंत्री तक भी पहुंची थी शिकायत

रायपुर 27 अगस्त 2019। ट्रांसफर में गड़बड़ी की मिली बड़ी शिकायत और विधायकों के कड़े तेवर के बीच शिक्षा मंत्री ने ट्रांसफर की फाइल तलब की है। चर्चा है कि तबादले को लेकर बड़े पैमाने पर आयी शिकायत जिस तरह से मुख्यमंत्री तक पहुंची है, उसे देखते हुए शिक्षा मंत्री ने ये संज्ञान लिया है। शिक्षकों के तबादले को लेकर प्रभारी मंत्रियों के अनुमोदन की लिस्ट भी नजरअंदाज की गयी थी, लिहाजा आज कैबिनेट भी इस बात के पूरे आसार है कि शिक्षकों के तबादले के मुद्दे पर कई मंत्री अपनी नाराजगी स्पष्ट कर सकते हैं। लिहाजा शिक्षा मंत्री ने लिस्ट तलब की है।

खबर है कि सूची में कई तरह की खामियों के मद्देनजर उसे दूर करने की कोशिश की जायेगी। ना सिर्फ शिक्षकों के तबादले में गड़बड़ी की शिकायत, बल्कि बड़े पैमाने पर पैसे के लेनदेन की खबर आयी थी। जाहिर है कि शिक्षकों के तबादले पर मचे बवाल के बीच शिक्षा मंत्री ने ट्रांसफर की फाइल मंगायी है।

आपको बता दें कि 22-23 अगस्त को जो सूची जारी की गयी थी, उसमें राज्य स्तरीय तबादले में अंतर जिला स्थानांतरण के बजाय जिले के अंदर ही तबादला कर दिया गया था, कई शिक्षकों ने अपने स्वैच्छिक तबादले में जिस स्कूल को च्वाइस में रखा था, उसे किसी अन्य जगह स्थानांतरित कर दिया गया। नामों के साथ-साथ ट्रांसफर में पुरुषों का महिला स्कूल, एक ही शिक्षक का कई-कई स्कूलों में तबादला किये जाने जैसी शिकायतें आयी थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.