विश्व कप मैच में तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

नईदिल्ली 9 मार्च 2020। इसी के साथ टीम ने सात में से पांचवीं बार यह खिताब अपने नाम किया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए जिसकी वजह से कंगारू टीम 184 रनों का मजबूत स्कोर बनाने में सफल रही। भारत की ओर से तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 13 की इकॉनामी रेट से 52 रन लुटाए। इस दौरान उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

ये महिला वर्ल्ड टी-20 मैचों में अब तक किसी गेंदबाज की तरफ से एक मैच में दिया जाने वाला सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ। यानी महिला टी-20 मैचों में वो किसी एक मैच में अब तक की सबसे महंगी गेंदबाज साबित हुईं। इससे पहले ये रिकॉर्ड इमीयर रिचर्डसन के नाम पर था जिन्होंने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने स्पेल में 50 रन दे डाले थे।

महिला विश्व कप फाइनल में 78 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलने वाली कंगारू टीम की ओपनर बैथ मूनी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। उन्होंने वर्ल्ड कप 2020 के 6 मैचों में 3 अर्धशतकों के साथ 259 रन बनाए। इस दौरान बैथ मूनी का स्ट्राइक रेट 125.12 का रहा। कंगारू टीम की दूसरी ओपनर एलिसा हीली ने सिर्फ 30 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 176.67 का रहा। अर्धशतक पूरा करने के बाद एलिसा हीली ने लगातार 3 छक्के शिखा पांडे की ओवर में ठोके। उन्हें फाइनल मुकाबले का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

Spread the love