युवा पहलवान अंशु मलिक ने जीता रजत पदक, दिव्या कांस्य से चूकीं

नईदिल्ली 17 जनवरी 2019. युवा पहलवान अंशु मलिक को शुक्रवार को रोम रैंकिंग सीरीज कुश्ती प्रतियोगिता के 57 किग्रा फाइनल में हारने से रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि दिव्या काकरान कांस्य पदक प्ले-आफ में हारकर पोडियम स्थान हासिल करने से चूक गईं।

अंशु ने ट्रायल्स की शानदार फार्म जारी रखते हुए सीनियर स्तर पर अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में पदक हासिल किया। हालांकि वह स्वर्ण पदक मुकाबले में नाईजीरिया की ओडुनायो एडेकुओरोये से तकनीकी श्रेष्ठता से हार गईं।

18 साल की भारतीय पहलवान ने फाइनल में पहुंचने तक दबदबा बनाया हुआ था जिसमें उन्होंने अमेरिका की जेना रोस बर्कर्ट, नार्वे की ग्रेस बुलेन और कनाडा की 2019 विश्व चैम्पियन लिंडा मोरेस को हराया था। अंशु ने ट्रायल्स के दौरान विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता पूजा ढांडा को हराकर उलटफेर किया था। लेकिन दिव्या को खाली हाथों लौटना पड़ा, वह कनाडा की डेनियल सुजाने लापागे से हार गईं।

भारत एक और पदक की उम्मीद कर सकता है क्योंकि 2019 विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता विनेश फोगाट को अभी 53 किग्रा वजन वर्ग में भाग लेना है। निर्मला देवी भी 50 किग्रा वर्ग में अपना अभियान शुरू करेंगी। किरण पहले ही 76 किग्रा स्पर्धा से बाहर हो गई हैं।

Spread the love