मोहन भागवत ने कहा – अमीर घरों में होते हैं ज्‍यादा तलाक! सोनम ने पूछा- ऐसे कौन बोलता है?

मुंबई 17 फरवरी 2020 राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को अपने एक बयान में कहा कि शिक्षा और अमीरी अंहकार पैदा कर रहा है, इसकी वजह से परिवार टूट जाता है. उन्होंने कहा कि इन दिनों तलाक के अधिक मामले पढ़े-लिखे परिवारों में सामने आ रहे हैं.

मोहन भागवत के इस बयान पर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर भड़क गई हैं. सोनम कपूर ने आरएसएस प्रमुख को अपने ट्विटर हैंडल के जरिए एक ट्वीट कर करारा जवाब दिया है.

एक्ट्रेस ने कहा कि यह कैसा मूर्खतापूर्ण बयान है. सोनम ने ट्वीट किया, “ऐसा कौन समझदार व्यक्ति बोलता है? बहुत ही मूर्खतापूर्ण बयान है.”

एक कार्यक्रम में आए आरएसएस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि भारत में हिंदू समाज का कोई विकल्प नहीं है.

वहीं, आरएसएस द्वारा जारी बयान में मोहन भागवत ने कहा कि मौजूदा समय में तलाक के मामले बहुत बढ़ गए हैं. लोग निरर्थक मुद्दों पर लड़ रहे हैं. तलाक के मामले शिक्षित और संपन्न परिवारों में अधिक हैं क्योंकि शिक्षा और संपन्नता से अहंकार आता है जिसका नतीजा परिवारों का टूटना है. इससे समाज भी खंडित होता है क्योंकि समाज भी एक परिवार है.

इस दौरान संघ प्रमुख ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि स्वयंसेवक अपने परिवार के सदस्यों को संघ की गतिविधि के बारे में बताएंगे क्योंकि कई बार परिवार की महिला सदस्य को हमसे अधिक कठिन कार्य करना पड़ता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम जो काम कर रहे हैं वह कर सके. उन्होंने कहा कि महिलाओं को घर तक ही सीमित करने का नतीजा मौजूदा समाज है जो हम देख रहे हैं.

Spread the love