मैन ऑफ द सीरीज बने नवदीप सैनी, बोले- तेज गेंदबाजी स्‍वभाव है मेरा

मुंबई 11 जनवरी 2020 भारत के उभरते तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कहा है कि वह शुरू से ही स्वभाविक रूप से तेज गेंदबाजी करते आ रहे हैं. सैनी ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में तीन विकेट हासिल किए. भारत ने इस मैच में श्रीलंकाई टीम को 78 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली. 27 वर्षीय सैनी घरेलू क्रिकेट में लाल गेंद से खेलते थे, लेकिन उन्होंने कहा कि सफेद गेंद से गेंदबाजी करना अब उनके लिए आसान हो गया है.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

सैनी ने मैच के बाद कहा, “जब मैं शुरुआत में लाल गेंद से खेलता था तो मुझे सफेद गेंद से गेंदबाजी करने में दिक्कत होती थी.” उन्होंने कहा, “लेकिन अब अभ्यास करने के बाद, सफेद से गेंद से गेंदबाजी करना मेरे लिए आसान हो गया है और मैं इसमें सुधार कर रहा हूं. मेरे सीनियर भी मेरी काफी मदद कर रहे हैं और मुझे बता रहे हैं कि विभिन्न परिस्थितियों में कैसी गेंदबाजी करनी है.”

सैनी ने पूरी सीरीज में पांच विकेट अपने नाम किए और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. भारत के लिए अब तक आठ टी-20 मैच खेलने वाले सैनी ने कहा कि वह शुरू से ही स्वभाविक रूप से तेज गेंदबाजी करते आ रहे हैं, लेकिन वह अपनी फिटनेस का भी ध्यान रखते हैं.

उन्होंने कहा, “तेज गेंदबाजी करना मेरे लिए स्वभाविक है. मैं जिम जाता हूं और अपने खाने-पीने का भी ध्यान रखता हूं. मैंने चार-पांच साल पहले से ही लाल गेंद से खेलना शुरू किया है, उससे पहले मैं केवल टेनिस बॉल से ही खेलता था.”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.