comscore

महान खिलाड़ियों की लिस्ट में यह भारतीय शामिल, माना ब्रायन लारा के करीब…

नईदिल्ली 11 मई 2020. लारा दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 400 रन बनाए हैं। उनके नाम 131 टेस्ट मैचों में 11953 रन और 299 वनडे मैचों में 10,505 रन दर्ज हैं। कुक ने संडे टाइम्स से बातचीत में 2004 के उस दौरे को याद किया जब लारा ने एक सत्र में शतक लगाया था और उनकी टीम को संकट में डाल दिया था।

एलिस्टेयर कुक ने कहा, “मैं उस एमसीसी टीम का हिस्सा था, जिसने 2004 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था और पहला मैच खेला था। हमारे पास एक शानदार गेंदबाजी आक्रमण थी, जिसमें साइमन जोंस, मैथ्यू होगार्ड और मिन पटेल थे।”

उन्होंने कहा, “एक फर्स्ट क्लास मैच में लारा ने लंच और चायकाल के समय के बीच में ही शतक जड़ दिया था, जिसने मुझे आभास कराया कि वे कितने महान बल्लेबाज हैं। वह क्रिकेट के जीनियस थे।”

एलिस्टेयर कुक ने विराट कोहली के अलावा जिन बल्लेबाजों को लारा के करीब माना है, उनमें रिकी पोंटिंग, जैक कैलिस और कुमार संगकारा शामिल थे।  इंग्लैंड के लिए 59 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले कुक ने कहा, “जब मैं इंग्लैंड के लिए खेल रहा था, उनके (ब्रायन लारा) करीब आने वाले लोग पोंटिंग, कॉलिस और संगकारा थे।”

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कोहली को इसलिए लारा के करीब रखना होगा क्योंकि वे तीनों प्रारुपों में निडर होकर रन बनाते हैं।  कुक ने कहा, “अब आपको इस ग्रुप में एक नाम विराट कोहली का रखना पड़ेगा, जो खासतौर पर तीनों फॉर्मैट में बिना किसी डर के रन बना रहे हैं।”

Spread the love