भारत ए का न्यूजीलैंड के साथ दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट भी ड्रॉ, गिल और रहाणे का शतक…

नईदिल्ली 10 फरवरी 2020। भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेला गया दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच में भी ड्रॉ के साथ खत्म हुआ। इसी के साथ दो मैचों की सीरीज में दोनों ही मुकाबले बिना किसी परिणाम के खत्म हुए और भारत ए का  न्यूजीलैंड ए दौरा भी समाप्त हुआ। चार दिवसीय मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने खूब रन बटोरे और शानदार प्रदर्शन किया।

लिंकन में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी में डैरिल मिचेल के नाबाद 103 रन और ग्लेन फिलिप्स (65), क्लीवर (53) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत नौ विकेट पर 386 रन बनाकर पारी घोषित की।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारत ए के बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और टीम की तरफ से जहां शुभमन गिल (136) और अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 101 की शतकीय पारी खेली वहीं कप्तान हनुमा विहारी (59), चेतेश्वर पुजारा (53), विजय शंकर (66) ने भी अर्धशतक जमाए। चौथे दिन स्टंप्स होने तक भारत ने पांच विकेट पर 467 रन बना लिए थे लेकिन दिन का खेल खत्म होने के बाद मैच को ड्रॉ पर खत्म करना पड़ा।

मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से कुल नौ खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की और 109.3 ओवर फेंके। वहीं भारतीय टीम की तरफ से पहले पारी में मोहम्मद सिराज, संदीप वारियर, रविचंद्रन अश्विन और आवेश खान ने दो-दो विकेट लिए।

Spread the love