फेसबुक पर शबाना आजमी की मौत की दुआ करने वाली सरकारी टीचर सस्‍पेंड…

मुंबई 29 जनवरी 2020 बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शबाना आजमी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में ग्रेटर नोएडा के एक सरकारी स्कूल की टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि टीचर ने शबाना आजमी के एक्सिडेंट में घायल हो जाने के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गौतम बुद्ध नगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी मुकुंद प्रसाद ने बताया कि टीचर मृदुला शुक्ला दादरी क्षेत्र में एक जूनियर हाई स्कूल में तैनात हैं. सोमवार को एक अनुशासनात्मक कार्यवाही के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया.

मामले पर बात करते हुए अधिकारी ने कहा, “शुक्ला ने अपने फेसबुक पोस्ट पर एक आपत्तिजनक कमेंट किया था. यह मामला हमारे पास सोमवार को आया और उनका कमेंट उत्तर प्रदेश सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों के विरुद्ध पाया गया.”

अधिकारी ने आगे कहा कि फिलहाल शुक्ला को अनिश्चितकालीन समय के लिए सस्पेंड किया गया है और शिक्षा विभाग द्वारा मामले की जांच की जा रही है. यह सस्पेंशन मामले की जांच पूरी होने पर निर्भर करता है. जांच पूरी होने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि जब शबाना आजमी का एक्सिडेंट हुआ था, तो कथित तौर पर मृदुला शुक्ला ने उनके मरने की प्रार्थना करते हुए फेसबुक कमेंट किया था.

इस बीच यह खबर भी सामने आई है कि जब मृदुला के फेसबुक को खंगाला गया तो, उस पर कई सरकार विरोधी पोस्ट भी पाए गए. हालांकि यह नहीं कहा जा सकता कि मृदुला पर यह कार्यवाही शबाना पर किए गए उनके पोस्ट को लेकर की गई है, या फिर सरकार विरोधी पोस्ट किए जाने पर.

Spread the love