fbpx

दूसरे दिन का खेल खत्म, वेस्टइंडीज 57-1, पहली पारी में 147 रन पीछे

नईदिल्ली 10 जुलाई 2020। जेसन होल्डर ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट चटकाए जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को 204 रन पर आउट कर दिया और खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी खत्म होने तक एक विकेट पर 57 रन बना लिए। पहले दिन बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण सिर्फ 17 ओवर ही फेंके जा सके थे जबकि दूसरे दिन आखिरी सत्र में खराब रोशनी के कारण खेल पहले खत्म करना पड़ा। उस समय तक वेस्टइंडीज ने जॉन कैंपबेल का विकेट गंवाकर 19.3 ओवर में 57 रन बना लिए। कार्लोस ब्रेथवेट 20 और शाई होप तीन रन बनाकर खेल रहे थे। वेस्टइंडीज इस समय इंग्लैंड से 147 रन पीछे है।

इससे पहले इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शेनन गैब्रियल और जेसन होल्डर की गेंदों का सामना नहीं कर सके। गैब्रियल ने 62 रन देकर चार और होल्डर ने 42 रन देकर छह विकेट चटकाए जो उनके कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इंग्लैंड के लिए स्टोक्स ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। एक समय पर इंग्लैंड के नौ विकेट 174 रन पर गिर गए थे और लग रहा था कि टीम 200 तक भी नहीं पहुंच सकेगी लेकिन डोम बेस ने नाबाद 31 रन बनाए और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ 30 रन की साझेदारी की।

Follow Match Updates-

11:15 PM: दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। वेस्टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज पहली पारी में 147 रन पीछे है।

10:30 PM: खराब रोशनी की वजह से खेल रोक दिया गया है। वेस्टइंडीज का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 57 रन है। टीम अभी पहली पारी के आधार पर 147 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट बाकी है।

09:30 PM: वेस्टइंडीज की सलामी जोड़ी क्रेग बैथवेट और जॉन कैम्पबेल ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए अब तक 36 रन जोड़ दिए हैं। जहां ब्रैथवेट 9 वहीं कैम्पबेल 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। पहली पारी के आधार विंडीज टीम 168 रन पीछे चल रही है।

08:40 PM: इंग्लैंड की पहली पारी 204 रनों पर समेटने के बाद वेस्टइंडीज की पारी शुरू हो गई है। क्रेग बैथवेट और जॉन कैम्पबेल की जोड़ी ने वेस्टइंडीज की पारी की शुरुआत की है। इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी की कमान अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने संभाली है।

08:20 PM: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गैब्रियल ने जेम्स एंडरसन को क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी 204 रनों पर समेट दी। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने छह जबकि गैब्रियल ने चार विकेट झटके।

07:40 PM: वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर इस मैच में करिश्माई प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने जोफ्रा आर्चर को आउट कर इस पारी का अपना पांचवां विकेट हासिल कर लिया है। इंग्लैंड का स्कोर 157-8 है। 

07:25 PM: इंग्लैंड टीम कुछ ही समय में कप्तान बेन स्टोक्स और उपकप्तान जोस बटलर के विकेट गंवाने से संकट में आ गई है। इन दोनों को वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने अपना शिकार बनाया है। इंग्लैंड का स्कोर 157-7 है।

06:30 PM: लंच-ब्रेक के बाद का खेल शुरू हो गया है। वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड के पांच विकेट झटक लिए हैं। क्रीज पर इसमें जोस बटलर और कप्तान बेन स्टोक्स खेल रहे हैं। इंग्लैंड का स्कोर 115-5 है।

05:45 PM: मैच के दूसरे दिन लंच-ब्रेक तक इंग्लैंड ने पांच विकेट खोकर 106 रन बना लिए हैं। कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स 21 और जोस बटलर छह रन बनाकर खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज के लिए शैनन गैब्रियल ने तीन जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने दो विकेट लिए हैं।

05:10 PM: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने पहले टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौटा दी है। जहां शैनन गैब्रियल ने तीन जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने दो विकेट लिए हैं। इंग्लैंड का स्कोर 88/5 है।

04:15 PM: शैनन गैब्रियल ने इंग्लैंड के शीर्षक्रम को झकझोरते हुए इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। वेस्टइंडीज के लिए अभी तक सभी विकेट शैनन ने ही लिए हैं।

03:55 PM: वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 50 रन से पहले दूसरा झटका दिया है। बल्लेबाज जो डेनली 18 रन बनाकर शैनन गैब्रियल का शिकार बने हैं।

03:30 PM: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। इंग्लैंड के बल्लेबाज बैटिंग के लिए क्रीज पर पहुंच चुके हैं।

03.20 PM: आज वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन है।

03.15 PM: 117 दिन बाद वापसी कर रहे क्रिकेट पर बारिश ने खलल डाल दिया और टेस्ट का पहला सत्र बारिश के कारण पूरा धुल गया। इस सबके बीच भी खिलाडि़यों में एक नई उम्मीद दिखी और पूरी दुनिया ने एक बार फिर से क्रिकेट का स्वागत किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.