दहेज के लिए पति ने पत्नी को जिंदा जलाया…..पर पुलिस ने मामले की जांच में कर दी गंभीर लापरवाही…..IG सरगुजा ने किया TI को किया सस्पेंड….

अंबिकापुर,30 अगस्त 2019। वधू के जलने के बाद प्रकरण में साक्ष्य और प्रारंभिक जाँच में तथ्य आने के बावजूद आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज नही किए जाने के मसले पर IG सरगुजा ने दुलदुला के थानेदार को सस्पेंड कर दिया है। मामला सोलह महीने पुराना है। बीते 9 अप्रैल को दुलदुला में अग्निदग्धा सुमन गुप्ता की मौत हुई जिस पर दुलदुला थाने में मर्ग क़ायम किया गया।आरोप था कि दुलदुला थाने ने प्रकरण में विधि सम्मत कार्यवाही नही की है।

IG सरगुजा ने शिकायत पर फाईल तलब की तो यह पाया कि विवेचना में जानबूझकर गंभीर लापरवाही की गई। प्रकरण में महिला के मरणासन्न बयान में यह कथन उल्लेखित था कि उसके पति ने उसे जलाया, प्रारंभिक जाँच और साक्ष्य भी महिला के आरोपों की पुष्टि करते थे। लेकिन दुलदुला थाने में केवल मर्ग दर्ज किया गया कोई अपराध दर्ज नही किया गया ।
IG सरगुजा के सी अग्रवाल ने NPG से कहा

“महिला जली हुई थी.. तहसीलदार को दिए मरणासन्न कथन में महिला ने बताया कि उसे उसके पति ने जलाया है.. पर केवल मर्ग क़ायम किया गया.. यह गंभीर लापरवाही है.. थानेदार हर्षवर्धन चौरासे को सस्पेंड कर दिया गया है.. विभागीय जाँच होगी”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.