Begin typing your search above and press return to search.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन…

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन…
X
By NPG News

नईदिल्ली 10 अप्रैल 2020. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और जिम्बाव्वे के चयनकर्ता जॉन हारकोर्ट का लंबी बीमारी के बाद 77 साल की उम्र में निधन हो गया। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए बताया कि डु प्रीज जो जैकी के नाम से मशहूर थे उनका बुधवार को हरारे में निधन हो गया। वह कुछ समय से दिल की बमारी से जूझ रहे थे।

डु प्रीज जिम्बाब्वे के उन खिलाड़ियों में से थे जो स्वतंत्रता से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले थे। सीएसए के कार्यकारी मुख्य अधिकारी ने जैक्स फॉल ने कहा, सीएसए परिवार की तरफ से मैं उनके परिवार, दोस्तों और क्रिकेट के साथियों से अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। अंतिम सालों में वे जिम्बाब्वे की राष्ट्रीय चयन समिति में थे।

डू प्रीज़ ने अपने करियर में दो टेस्ट मैच, 120 फर्स्ट क्लास और 20 लिस्ट ए मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 296 विकेट हासिल किए। डू प्रीज़ गेंदबाजी के दौरान 11 बार 5 विकेट लेने में भी कामयाब रहे हैं। गेंदबाजी के अलावा उन्होंने फर्स्ट क्लास में 4063 रन भी बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 19 अर्द्धशतक शामिल है। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 112 रन का रहा।

Next Story