टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा, ये खिलाड़ी हुये बाहर

नईदिल्ली 4 जुलाई 2020. टेस्ट के साथ ही लगभग तीन महीने बाद कोरोना काल में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। यह मैच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शुरू होगा। इसी के साथ इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है साथ ही नौ रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना है।

32 साल के मोइन अली ने सितंबर में टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक की घोषणा की थी। उन्हें वर्ष 2019–20 के केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया गया था। मोइन ने आखिरी टेस्ट पिछले साल एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में खेला था। जबकि जॉनी बेयरस्टो की बात करें तो उनका प्रदर्शन पिछली एशेज सीरीज में कुछ खास नहीं रहा था। इसकी वजह से उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ड्रॉप किया गया था।

इस टेस्ट में बेन स्टोक्स नियमित कप्तान जो रूट की अनुपस्थिति में इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहले क्रिकेट टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। रूट की अनुपस्थिति में स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी संभालेंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जाएंगे। उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 मैच में कप्तानी नहीं की थी।

इंग्लैंड की टीम: बेन स्टोक्स(कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर(उपकप्तान), जैक क्राउली, जो डेनली, ओली पोप, डोम सिब्ली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी: जेम्स ब्रेसे, सैम कुरैन, बेन फोक्स, डेन लॉरेंस, जैक लीच, शाकिब महमूद, क्रेग ओवर्टन, ओली रॉबिंसन, ऑली स्टोन।

Spread the love