चीन में सुपरहिट हुए सलमान खान, बजरंगी भाईजान ने पहले ही द‍िन तोड़े कमाई के र‍िकॉर्ड

मुंबई 03 फरवरी 2018। सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म बजरंगी भाईजान चीन में रिलीज की गई और फिल्म पहले ही दिन चीन में सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म ने अपने पहले ही दिन में 2.8 मिलियन का बिजनेस किया है। वहीं आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स का पहले द‍िन का ब‍िजनेस 2.20 मिलियन था। इतने दिनों से चीन में आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ तहलका मचा रही थी। अब इस लिस्ट में सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ भी शामिल हो चुकी है।

इस फिल्म में सलमान खान के साथ हर्षाली मल्होत्रा ने अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म की कहानी एक ऐसी बच्ची की है जो बोल नहीं सकती और अपने परिवार से बिछड़ जाती है। यह फिल्म अंतराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

फिल्म के निदेशक कबीर खान ने 26 फरवरी को पेइचिंग में कहा कि इस फिल्म में अभिनेता और अभिनेत्री ने खुद हिंदू व इस्लाम धर्म और भारत व पाकिस्तान के बीच मतभेदों को हल करने का प्रयास किया। जिसमें देश, धर्म, जाति से परे सच्ची भावना व्यक्त की गई।

करीब खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने भारत में 320.34 करोड़ का कारोबार किया था। वहीं आपको बता दें कि सलमान खान से पहले केवल आमिर खान ने ही अपनी फिल्में चीन में रिलीज की हैं और उनकी फिल्मों को चीन में हर बार अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ को भी चीनी बॉक्स ऑफिस पर काफी पसंद किया गया था और फिल्म ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, जबकि इस फिल्म ने देशभर में कुछ खास कमाल नहीं किया था. वहीं आमिर की फिल्म ‘दंगल’ और ‘3 ईडियट्स’ ने भी चीनी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.