ग्रीम स्मिथ ने आईसीसी के चेयरमैन पद के लिये गांगुली का समर्थन किया…

नईदिल्ली 22 मई 2020. क्रिेकेट दक्षिण अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के चेयरमैन पद के लिये गांगुली का समर्थन किया है। शंशाक मनोहर इस वक्त आईसीसी के चेयरमैन हैं और इसी महीने उनका कार्यकाल समाप्त हो जायेगा, ऐसे में इस बड़े पद के लिए नए उम्मीदवारों की खोज भी शुरू हो जाएगी। इस स्थिति में पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान और मौजूदा निदेशक स्मिथ का गांगुली को समर्थन देना बड़ा मायने रखता है।

स्मिथ ही नहीं गांगुली के नाम का समर्थन मुख्य कार्यकारी अधिकारी जाक फॉल ने भी किया और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने भी भारत के इस पूर्व कप्तान को आईसीसी अध्यक्ष बनने के लिये सही व्यक्ति करार दिया था। मौजूदा हालात में ऐसा भी हो सकता है कि मनोहर का कार्यकाल दो महीने के लिये बढ़ा दिया जाये लेकिन स्मिथ का खुले तौर पर गांगुली का समर्थन करना नई संभावनाओं को बल देता है, क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष कोलिन ग्रेव्स अब तक प्रबल दावेदार के तौर पर आगे चल रहे थे।

स्मिथ ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘हमारे लिए सौरव गांगुली जैसे क्रिकेटर को आईसीसी के अध्यक्ष पद पर बैठे देखना शानदार होगा।’ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह खेल के लिए भी अच्छा होगा। वह इसे समझते हैं, वह उच्च स्तर तक क्रिकेट खेल चुके हैं, उनका सम्मान किया जाता है और उनकी नेतृत्व क्षमता इसके लिये अहम होगी।’

Get real time updates directly on you device, subscribe now.