कोरोना की जंग में कीवी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स नीलाम करेंगे वर्ल्ड कप जर्सी…

नईदिल्ली 1 मई 2020. हेनरी निकोल्स ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपना योगदान देने का फैसला किया है। इसके लिए वह इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में पहली अपनी जर्सी को नीलाम करेंगे। 28 साल के बल्लेबाज की इस आधी बांह की इस जर्सी पर साथी खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ हैं। हेनरी इस जर्सी को नीलाम कर संयुक्त राष्ट्र के बच्चों का कोष यूनिसेफ (UNICEF) के लिए फंड इकट्ठा करेंगे।

स्टफ वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, हेनरी निकोल्स कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देना चाहते थे। इसके लए उन्होंने यह फैसला लिया है। निकोल्स ने कहा, ”पिछले साल वर्ल्ड कप में जो कुछ भी हुआ, वह काफी यादगार अनुभव था।” निकोल्स फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के टॉप स्कोरर थे। फाइनल मैच पहले टाई हो गया था, जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया, लेकिन सुपर ओवर भी टाई हो गया। इसके बाद बाउंड्री नियम के आधार पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम को विजेता घोषित कर दिया गया।

उन्होंने कहा, ”मैंने सोचा कि मैं वर्ल्ड कप फाइनल की उस जर्सी को नीलाम कर सकता हूं, जिससे कुछ लोगों को भी डोनेशन करने का प्रोत्साहन मिलेगा।” इस नीलामी के लिए सोमवार तक का वक्त दिया गया है। सोमवार तक जो चाहे, इसे नीलामी में खरीद सकता है।

हेनरी निकोल्स ने कहा, ”मैं नीलामी जैसी चीजों से दूर रहना चाहता हूं, जहां ज्यादा कीमत लगाने वाला जीत जाता है।  मैं इसे थोड़ा और अलग बनाना चाहता था, जहां कोई भी पांच या 10 डॉलर दान कर सकता है और इसे जीतने के लिए ड्रॉ में जा सकता है।”

मुझे उम्मीद है कि मेरी यह छोटी-सी कोशिश कोई बड़ा बदलाव ला सके। न्यूजीलैंड में कई परिवार इस महामारी से लड़ने के लिए अपनी तरफ से छोटी-छोटी चीजें कर रहे हैं। अगर मेरी कोशिश से फर्क पड़ता है, तो अच्छा लगेगा।

Spread the love