fbpx

कोच ने गिफ्ट की कार तो छलका यशस्‍वी जायसवाल का प्‍यार, कहा- पुरानी मुझे दे दो, आप नई ले लो

मुंबई 13 फरवरी 2020 ICC अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2020 फाइनल में हार का गम यशस्‍वी जायसवाल को खूब सता रहा है. निजी तौर पर उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा, मगर ट्रॉफी न उठा पाना उन्‍हें चुभता है. नवभारत टाइम्‍स में छपे इंटरव्‍यू में यशस्‍वी के कोच ज्‍वाला सिंह ने बताया है कि वह यशस्‍वी को तोहफे में एक कार देना चाहते थे, मगर उन्‍होंने मना कर दिया. यशस्‍वी ने कोच से कहा कि अगर कार ही गिफ्ट करनी है तो वे अपनी पुरानी गाड़ी उनको दे दें और बदले में खुद नई कार खरीद लें.

पहले ही मिल जाती कार पर…

कोच को पहले से एहसास था कि यशस्‍वी को एक कार की जरूरत है. वह अपना भारी किटबैग लेकर स्‍टेडियम तक जाते हैं, इसमें परेशानी होती है. तब कोच की दिक्‍कत बस ये थी कि यशस्‍वी 18 साल के नहीं हुए थे. 28 दिसंबर 2019 को यशस्‍वी ने 18वां बर्थडे मनाया तो कोच को लगा यही सही वक्‍त है. अब उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी बन जाएगा मगर यशस्‍वी तब वर्ल्‍ड कप की तैयारियों में जुटे थे.

जब यशस्‍वी साउथ अफ्रीका के लिए जा रहे थे तो कोच ने वादा किया था कि अगर वो सबसे ज्‍यादा रन बनाएंगे तो उन्‍हें गिफ्ट में कार मिलेगी. यशस्‍वी ने किसी को निराश नहीं किया और टूर्नामेंट में 400 रन बना डाले. फाइनल में भी यशस्‍वी ने 88 रनों की शानदार पारी खेली मगर टीम को जिता नहीं सके.

यशस्‍वी को अंडर-19 वर्ल्‍ड चैंपियन टीम का सदस्‍य न बन पाने का दुख है. उन्‍होंने एनबीटी से कहा, ‘पूरे टूर्नामेंट में हम इतना बढ़‍िया खेले मगर वर्ल्‍ड चैंपियन नहीं बन सके.’ यशस्‍वी के मुताबिक, उन्‍हें य‍ह नहीं समझ आ रहा कि टीम फाइनल में क्‍यों चूक गई.

अंडर-19 के दिन तो खत्‍म हुए, अब यशस्‍वी सीनियर लेवल क्रिकेट के लिए खुद को तैयार करेंगे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.