करियर का 600वां गोल मारकर फिर छाए Messi

बार्सिलोना 5 मार्च 2018 फुटबॉल के जादूगर कहे जाने वाले लियोनेल मेस्सी के नाम एक और कारनामा जुड़ गया है। रविवार को खेले गए ला लिगा टूर्नामेंट के मैच में उन्होंने अपने करियर का 600वां गोल मारा। इसके साथ ही उन्होंने बार्सिलोना को शानदार जीत भी दिलाई। बार्सिलोना के होम ग्राउंड ‘कैंप नाऊ’ में रविवार को मेस्सी ने अपने खाते में एक और कामियाबी दर्ज कर ली। एट्लेटिको मेड्रिड के खिलाफ खेले गए इस मैच में मेस्सी ने अपने फुटबॉल करियर का 600वां गोल मारा और इसके साथ ही बार्सिलोना को 1-0 से मैच जिता दिया। मेस्सी ने गोल पोस्ट से करीब 30 मीटर दूर से लाजवाब फ्री किक लगाई और अपने खाते में ये गोल दर्ज कर लिया।

आपको बता दें कि बार्सिलोना के लिए खेलते हुए ये मेस्सी का 539वां गोल है। जबकि बाकी के 61 गोल उन्होंने अपनी नेशनल टीम अर्जेंटीना के लिए मारे हैं। पिछले तीन मैचों में ये लगातार तीसरा ऐसा मौका है जब मेस्सी ने अपने क्लब के लिए फ्री किक मारकर गोल स्कोर किया है। बता दें कि मेस्सी फ्री किक के माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं। ये उनका इस ला लिगा सीजन का 24वां गोल है।

गौरतलब है कि एट्लेटिको मेड्रिड को 1-0 से हराने के बाद बार्सिलोना इस लीग में पहले स्थान पर कायम है। ये जीत बार्सिलोना के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि उसने 9 में से आठ मैच जीत चुकी एट्लेटिको मेड्रिड के जीत के सिलसिले को रोका है। बता दें कि इस जीत के साथ ही आठ अंकों की लीड के साथ बार्सिलोना पहले स्थान पर है। वहीं, दूसरे पर एट्लेटिको मेड्रिड और तीसरे पर रियाल मेड्रिड है। ला लिगा में फिलहाल 11 मैच और बाकी हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.